इस राज्य पर बरपा आकाशीय बिजली का कहर, 26 की मौत, देखें किस जिले में हुईं कितनी मौतें

पश्चिम बंगाल में सोमवार की शाम आंधी तूफान के साथ हुई बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक मौतें हुगली जिले में हुई जहां 11 लोगों की जान गई। इसके अलावा मुर्शिदाबाद में नौ एवं बांकुडा, पूर्व मेदिनीपुर तथा पश्चिम मेदिनीपुर में 2-2 लोगों के मारे जाने की खबर है।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में सोमवार की शाम आंधी तूफान के साथ हुई बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने से 26 लोगों की मौत हो गई। सबसे अधिक मौतें हुगली जिले में हुई जहां 11 लोगों की जान गई। इसके अलावा मुर्शिदाबाद में नौ एवं बांकुडा, पूर्व मेदिनीपुर तथा पश्चिम मेदिनीपुर में 2-2 लोगों के मारे जाने की खबर है।
26 persons died in thunder storm in wb

खेत में काम करने के दौरान बिजली गिरने से छह लोगों की मौत

मुर्शिदाबाद के रघुनाथगंज थाना क्षेत्र के मिर्जापुर में एक ही समय में खेत में काम करने के दौरान बिजली गिरने से छह लोगों की मौत हो गयी। मृतकों की पहचान दुर्योधन दास, मजहरुल शेख, हन्नान शेख, सुनील दास, सद्दाम शेख और सैनुल शेख के रूप में हुई है। वहीं सूती अजगरपाड़ा में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई। उसका नाम इनामुल हक है। इसी तरह बहरामपुर के निमतला इलाके में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान अवि मंडल और प्रह्लाद मुरारी के रूप में हुई है।

तारकेश्वर में बिजली गिरने से एक किसान की मौत

हुगली के तारकेश्वर में बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई। मृतक की पहचान 43 वर्षीय संजीव सामंत के रूप में हुई है। वह चपडांगा के राशिदपुर इलाके का रहने वाला है। उसे तारकेश्वर ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
हुगली के हरिपाल में बिजली गिरने से 50 वर्षीय दिलीप घोष की मौत हो गई। प्रशासन सूत्रों के अनुसार दोपहर में वह खेत से घर लौट रहा था। सिंगूर के नसीबपुर गांव में बिजली गिरने से सुष्मिता कोले (32) नाम की महिला की मौत हो गई।

तिल की छटाई करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत

पश्चिम मिदनापुर में बिजली गिरने से चंद्रकोना के जारा इलाके के रहने वाले 40 वर्षीय अरुण मंडल की मौत हो गई। स्थानीय सूत्रों के अनुसार पेशे से किसान अरुण अपने घर के पास तिल की छटाई करते समय आकाशीय बिजली की चपेट में आने से घायल हो गया। स्थानीय लोग उसे क्षीरपाई ग्रामीण अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *