उत्तर प्रदेश में फिर से लगेगा लॉकडाउन! स्वास्थ्य मंत्री ने दिया ये चौंकाने वाला बयान

कोविड की थर्ड वेव से निपटने के लिए राज्य में खास तैयारी की जा रही है। विशेषज्ञों ने थर्ड वेव से बच्चों को अधिक प्रभावित होने का अनुमान लगाया है।

वायरस की मार झेल रही यूपी की जनता को योगी सरकार ने राहत देने का काम शुरू कर दिया है। तो वहीं योगी सरकार तीसरी लहर को मद्देनजर रखते हुए योगी सरकार ने कमर कस ली है।

Lucknow Lockdown

उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जयप्रताप सिंह ने कहा कि, कोविड-19 की तीसरी वेव को लेकर हम पूरी प्लानिंग कर रहे हैं। ICU से संबंधित सभी संसाधन बीस जून तक तैयार हो जाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि अगर आवश्यकता होगी तो फिर से कर्फ्यू या लॉकडाउन लगाया जाएगा।

केंद्रीय मंत्री ने दिया ये बयान

उत्तर प्रदेश में कोरोना की थर्ड वेव को लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने भी योगी सरकार को अलर्ट किया है। उन्होंने कहा कि, कोरोना की थर्ड वेव की संभावना को देखते हुए हमे तैयारी करनी होगी। ऑक्सीजन सहित दूसरी चिकित्सा सुविधाओं के लिए आत्मनिर्भर बनना होगा। नितिन ने ये भी कहा कि आवश्यकता पड़े तो प्रदेश सरकार हर जनपद की चिकित्सा व्यवस्था में 4 से 5 हजार ऑक्सीजन सिलेंडर शामिल करें।

थर्ड वेव से निपटने की तैयारी

कोविड की थर्ड वेव से निपटने के लिए राज्य में खास तैयारी की जा रही है। विशेषज्ञों ने थर्ड वेव से बच्चों को अधिक प्रभावित होने का अनुमान लगाया है। ऐसे में यूपी में बच्चों को लिहाज से खास तैयारी की जा रही है। राज्य के अपर मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि, बच्चों के लिए किट का पुख्ता इंतेजाम किया जा रहा है। जिसमें कई जीवनरक्षक दवाएं होंगी। इन किटों को सुरक्षित गादामों में रखा जा रहा है, ताकी आवश्यकता पड़े तो इसका उपयोग किया जा सके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *