Loudspeaker Controversy ने पकड़ा तूल, मनसे सुप्रीमो ने मस्जिदों के पास बजाई हनुमान चालीसा

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद अब तूल पकड़ता जा रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने आज सुबह मुंबई के...

महाराष्ट्र। महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर विवाद अब तूल पकड़ता जा रहा है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के कार्यकर्ताओं ने आज सुबह मुंबई के चारकोप क्षेत्र समेत कई शहरों में अजान के समय ही मस्जिदों के आसपास लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाई। मुंबई में होने वाली अजान के समय ही कार्यकर्ताओं ने मस्जिदों के पास लाउड स्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने का अब वीडियो वायरल हो रहा है। बता दें कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने इस तरह से हनुमान चालीसा का पाठ करने का आह्वान किया है।

MAHARASHTRA

गौरतलब है कि मनसे ने महाराष्ट्र में मस्जिदों से लाउडस्पीकरों पर अजान पर पाबंदी की मांग को लेकर बीते 4 मई से आंदोलन छेड़ने की अपील की थी। हालांकि महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने इस आंदोलन की वजह से तनाव न फैले इसके लिए पुख्ता व्यवस्था की थी। इस बीच बुधवार की सुबह मुंबई और नासिक सहित राज्य के कई शहरों में अजान के वक्त ही लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाई गई।

मुंबई का एक सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक हाईराइज भवन से अजान के वक्त एक मनसे कार्यकर्ता हाथ में पार्टी का झंडा लहराते दिखा वही पर लाउडस्पीकर पर अजान से दोगुनी आवाज में हनुमान चालीसा का पाठ सुना गया।

सात महिला कार्यकर्ता हिरासत में

नासिक में भी नमाज के समय ही लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाई गई। इस मामले में सात महिला कार्यकर्ताओं को नासिल पुलिस ने हिरासत में लिया। बांद्रा, भिवंडी और नागपुर में भी अजानके वक्त हनुमान चालीसा बजाने की खबर है। हालांकि पुणे व नागपुर मेंसुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उधर, मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में राज ठाकरे के आंदोलन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। मुंबई में पुलिस कमिश्नर संजय पांडे खुद सड़कों पर उतरे हैं और व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। मंगलवार को डीजीपी रजनीश सेठ ने साफ कहा था कि किसी को भी कानून व्यवस्था व सौहार्द बिगाड़ने नहीं दिया जायेगा।