Mars Transit: सूर्य ग्रहण के बाद बदल जायेंगे इन राशि वालों के दिन, भरने लगेगा धन वैभव का भंडार

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि ग्रहों की चाल में परिवर्तन सभी राशियों के जातकों पर कोई न कोई प्रभाव डालता। ग्रहों का परिवर्तन कुछ राशियों...

ज्योतिषाचार्यों का कहना है कि ग्रहों की चाल में परिवर्तन सभी राशियों के जातकों पर कोई न कोई प्रभाव डालता। ग्रहों का परिवर्तन कुछ राशियों के लिए शुभ फल देने वाला होता हैं तो कुछ के लिए अशुभ। 4 दिसंबर दिन शनिवार को पड़ने वाली शनि अमावस्या और इसी दिन हो रहे सूर्यग्रहण के एक दिन बाद यानी रविवार को मंगल ग्रह अपना स्थान परिवर्तन करेंगे। 5 दिसंबर को सुबह 5:01 मिनट पर मंगल ग्रह का वृश्चिक राशि में गोचर होने जा रहा है।

Mars Transit

ज्योतिष शास्त्र में मंगल को वृश्चिक राशि का स्वामी माना गया है। ज्योतिष का कहना है कि जब मंगल वृश्चिक में प्रवेश करेगा तब वहां पहले से ही केतु बैठा हुआ है। ऐसे में मंगल और केतु की युति मेष से लेकर मीन राशि तक के जातकों को प्रभावित करेगी। ज्योतिशास्त्र के मुताबिक मंगल ग्रह ऊर्जा, शौर्य और पराक्रम का प्रतीक होता हैं। इसके साथ ही मंगल मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी है।

मंगल मकर राशि में ऊंच का होता है और कर्क राशि में नीच का होता है। ज्योतिष कहते हैं कि मंगल जब कुंडली में अच्छी स्थिति में बैठा हो तो मूंगा धारण करना बेहद शुभफलदायक होता हैं। वहीं जिसका मंगल ग्रह जिसका खराब हो उसे हनुमान जी पूजा करनी चाहिए।

इन 5 राशियों का चमकेगा भाग्य

मेष राशि

व्यावसायिक क्षेत्र में लाभ मिलनेके योग हैं। कुछ बेहतर डील हो सकती है जो जीवन को पूरी तरह से बदल देगी। टारगेट पूरे होंगे। परिवार का पूरा साथ मिलेगा। करियर में जो चुनेंगे वह भविष्य को उज्ज्वल करने वाला होगा।

मिथुन राशि

परिवार और दोस्तों के सहयोग से सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। लक्ष्य भी पूरा होने का योग है। रुका धन मिलेगा। ऊंचे ओहदे वाले लोगों का साथ मिलेगा। हर काम के सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

सिंह राशि

आय में अच्छी वृद्धि होगी। इन पैसा का निवेश आप सही जगह करेंगे तो आगे तक आपके काम आएंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होने के योग बन रहे हैं। आप इस दौरान गाड़ी, भूमि और घर खरीद सकते हैं।

धनु राशि

विवाह और यात्रा के योग बन रहे हो। धनु राशि के जातकों का विवाह जिससे होगा वह आपके करियर के लिए शुभ साबित होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय बीतेगा।

कुंभ राशि

भौतिक सुख बढ़ेंगे। नौकरी बदलने का भी संयोग बन रहा हैं। नई नौकरी आपके टैलेंट को और निखारेगी। सैलरी बढ़ेगी। अगर पार्टनरशिप में हैं तो साथी से लाभ मिलने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close