मेरठ: पुलिस के रोकने पर राहुल गांधी ने कर दी ये डिमांड, मच गया हड़कंप

नागरिकता कानून के चलते देशभर में कई जगह हिंसा हुई और कई जगह लोग पुलिस के गोली के शिकार हुए जिसमे उनकी मौत हो गई. आपको बता दें कि इस प्रदर्शन के दौरान सबसे ज़्यादा मौत उत्तर प्रदेश में हुई हैं. वहीँ इसी बीच हिंसा हुई उनके पीड़ितों से मिलने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मंगलवार को मेरठ पहुंचे.


आपको बता दें कि दोनों ही नेताओं को बॉर्डर से ही वापस लौटा दिया गया. पुलिस ने धारा 144 का हवाला दिया और आगे नहीं जाने दिया. आगे ना जा पाने के कारण राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने मृतकों के परिजनों से फोन पर ही बात की. वहीं मंगलवार दोपहर जब मेरठ बॉर्डर पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंचे तो परतापुर थाने के पास ही पुलिस ने उन्हें रोक दिया.

गौरतलब है कि राहुल और प्रियंका के मेरठ पहुंचने के दौरान पुलिस ने उन्हें धारा 144 का हवाला दिया और किसी राजनीतिक गतिविधि ना करने का हवाला दिया. जब पुलिस ने दोनों को रोका तो राहुल गांधी ने पुलिस से पूछा कि क्या आपके पास कोई ऑर्डर है? वहीं बता दें कि जब यूपी पुलिस ने राहुल और प्रियंका को मेरठ के अंदर नहीं जाने दिया तो दोनों नेताओं ने गाड़ी में बैठे हुए ही मृतकों के परिजनों से बात की. कांग्रेस नेता इमरान मसूद इस दौरान मेरठ में ही मृतकों के घर पर मौजूद थे, जहां उन्होंने फोन पर परिजनों की बात राहुल-प्रियंका से करवाई.

बता दें कि बीते शुक्रवार को नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ मेरठ में विरोध प्रदर्शन हुआ था. इस दौरान काफी हिंसा हुई थी, पत्थरबाजी-गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई थी. इसी हिंसा में मेरठ में चार लोगों की मौत हो गई थी. इन्हीं के परिजनों से मुलाकात करने के लिए आज राहुल गांधी और प्रियंका गांधी मेरठ जा रहे थे.

अब 2 दिन ज्यादा चलेगी बैटरी, WhatsApp में मिलेंगे ये 2 नये फीचर

0 Comments

Login

Welcome! Login in to your account

Remember me Lost your password?

Lost Password