कुलभूषण जाधव को अगवा करने वाला आतंकी मुल्ला उमर और उसका बेटा मारा गया

आतंकी मुल्ला उमर ने ही भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का अपहरण करके पाकिस्तानी सेना को सौंपा था।

नई दिल्ली। आतंकी मुल्ला उमर और उसके बेटे को पाकिस्तानी सेना ने बलूचिस्तान के तुर्बत क्षेत्र में मार गिराया है। वह लश्कर-ए-तैयबा, लश्कर-ए-कुरुसन और जैश-उल-अदल के हाई-प्रोफाइल हेल्पर में से एक था। आतंकी मुल्ला उमर ने ही भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव का अपहरण करके पाकिस्तानी सेना को सौंपा था।
Terrorist mullah umar Killed pak army
स्थानीय सूत्रों के अनुसार भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अगवा करने वाले जैश अल-अद्ल के आतंकी मुल्ला उमर को बलूचिस्तान के तुर्बत में पाकिस्तानी सेना ने उसके बेटे के साथ मार गिराया है। वह ईरान में मोस्ट वांटेड (पाकिस्तान के लिए काम करने वाला) था और उसने जाधव को पाक सेना को सौंपा था।मारे गए आतंकी मुल्ला उमर और उसके बेटे के शवों को बलूचिस्तान के तुर्बत में एक स्थानीय फ्रंटियर कॉर्प्स सुविधा में रखा गया है।
उल्लेखनीय है कि भारतीय नौसेना के सेवानिवृत अधिकारी कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने अप्रैल 2017 में मौत की सजा सुनाई थी। 10 मई, 2017 को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान का दावा है कि जाधव को उसके सुरक्षा बलों ने तीन मार्च, 2016 को बलूचिस्तान प्रांत से गिरफ्तार किया था जहां उन्होंने ईरान से कथित तौर पर प्रवेश किया था। भारत का कहना है कि जाधव को ईरान से अगवा किया गया था जहां नौसेना से सेवानिवृत्त होने के बाद उनके व्यापारिक हित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *