विधायक अमर चौधरी के क्षेत्र में पुरानी ईंट से बनवा दिया नया खड़ंजा, बजट का हुआ बंदरबांट

img

गोरखपुर/लखनऊ ।। सिद्धार्थनगर के विकास खंड शोहरतगढ़ में क्षेत्र पंचायत के द्वारा हो रहे कार्यों में बड़े पैमाने पर धांधलेबाजी हो रही है। पुराने खड़ंजे को उखाड़ कर पुरानी ईंट से ही नए खड़ंजे का निर्माण धड़ल्ले से किया जा रहा है। यह क्षेत्र भाजपा और अपना दल के विधायक अमर चौधरी का है। 

विकास खंड शोहरतगढ़ के ग्राम पंचायत टेकनार के टोला बोकनार में खड़ंजे के निर्माण का कार्य चल रहा है, जो क्षेत्र पंचायत के राज्यवित्त द्वारा कार्य कराया जा रहा है, जिसमें खड़ंजे को उखाड़ कर पुनः उसी पुराने ईंट से ही खड़ंजे का निर्माड कराया जा रहा है।

सूत्रों का कहना है कि इस समय विकास खंड में ऐसे कार्य हो रहे हैं, जिसमें मानकों को दरकिनार करते हुए मनमाने तरीके से निर्माण आदि कार्य हो रहे हैं। सूत्रों का ये भी कहना है कि ये सारे कार्यों का एक मात्र उद्देश्य सम्बंधित क्षेत्र पंचायत सदस्यों को लाभ पहुंचाना है, क्योंकि इस समय सिद्धार्थनगर में कई ब्लॉक प्रमुखों के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आ चुका है और विकास खंड शोहरतगढ़ की बारी है। विधानसभा सत्र की वजह से यहाँ का अविश्वास प्रस्ताव लटका पड़ा है और जैसे ही विधान सभा सत्र समाप्त होगा विकासखंड शोहरतगढ़ में भी अविश्वास आ जायेगा।

फोटोः पुराने खड़ंजे को फिर बिछाते हुए मजदूर।

Related News