अब UP विधानसभा के सामने लोग नहीं कर पाएंगे आत्महत्याएं, की गई ये खास तैयारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी में विधानसभा के सामने आए दिन आत्महत्या के प्रयास की घटनाएं होती रहती हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए विधानसभा के सामने सोमवार को डीसीपी सेंट्रल सुमन वर्मा के प्रयास से पुलिस बूथ खुल गया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी में विधानसभा के सामने आए दिन आत्महत्या के प्रयास की घटनाएं होती रहती हैं। इन घटनाओं को रोकने के लिए विधानसभा के सामने सोमवार को डीसीपी सेंट्रल सुमन वर्मा के प्रयास से पुलिस बूथ खुल गया।
Suicide in UP assembly

हजरतगंज थाना के पुलिसकर्मी बैठेंगे

विधानसभा के सामने खुले पुलिस बूथ में हजरतगंज थाना के पुलिसकर्मी बैठेंगे और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने का प्रयास करेंगे। प्रशासन की तरफ से उठाए गए इस कदम की सराहना करते हुए हजरतगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला ने सोमवार को कहा कि वर्तमान समय में पूरे प्रदेश से विधानसभा के सामने आकर आत्महत्या की कोशिश करने वालों की संख्या बढ़ी है। अप्रिय घटनाओं को देखते हुए लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने यहां एक बूथ खोला है।

दो पुरुष और 2 महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती

उन्होंने कहा कि आज बूथ खुलने के वक्त एडीसीपी चिरंजीवी नाथ सिन्हा और हजरतगंज थाने की पुलिस मौके पर रही। यहां आज से दो पुरुष और 2 महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई है। जिनकी समय-समय पर ड्यूटी बदलती रहेगी और यह बूथ 24 घंटे विधानसभा के सामने निगरानी रखेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *