टूट कर गिरे बिजली तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत, लोगों में आक्रोश

सरकार ने सभी गांवों में बिजली पहुंचा दी है, पोल एवं तार दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं।

बिहार॥ सरकार ने सभी गांवों में बिजली पहुंचा दी है, पोल एवं तार दुरुस्त करने के आदेश दिए हैं। लेकिन विभागीय उदासीनता से जर्जर तार और पोल जानलेवा साबित हो रहे है, रोज हादसे हो रहे हैं। बुधवार को भी लाखो ओपी क्षेत्र के बहदरपुर में टूटे तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जिससे लोगों में काफी आक्रोश है। घटना लाखो ओपी के बहदरपुर गांव की है।मृतक की पहचान शिव शर्मा के रूप में की गई है।

a death due to lightning wire

बताया जा रहा है कि बुधवार की सुबह शिव शर्मा शौच के लिए खेत की ओर गए थे। इस दौरान टूट कर गिरे बिजली के तार पर उनकी नजर नहीं गई और तार के संपर्क में आने से उनकी मौत हो गई। हल्ला सुनकर लोग दौड़े, लेकिन बिजली का तार देखकर किसी की हिम्मत नहीं हुई। बाद में विद्युत आपूर्ति बंद करवाकर जब तक लोग पहुंचे, शिव शर्मा की मौत हो चुकी थी।

स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकारी ट्यूबवेल पर बिजली सप्लाई करने के लिए यह तार जोड़ा गया था। लेकिन तार काफी पुराना था और रात में आई तेज हवा के कारण टूट कर नीचे गिर गया था। विभागीय उदासीनता से आक्रोशित होकर मुआवजा की मांग कर रहे लोगों का कहना था कि जिले में बिजली तार के संपर्क में आने से रोज हादसा हो रहा है।

लेकिन विभागीय अधिकारी सरकारी दिशा-निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए चैन की बंसी बजा रहे हैं। इधर, घटना की सूचना पाते ही पहुंची पुलिस को भी लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा तथा काफी समझाने-बुझाने के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *