पाकिस्तान की बड़ी साजिश, कर्ज के बोझ से उबरने के लिए चीन को हवाले कर देगा PoK, भारत के लिए बढ़ी चुनौती

नई दिल्ली॥ धारा 370 हटने के बाद से बौखलाए एवं डरा पाकिस्तान अब एक नई साजिश रचने में जुट गया है। इंडियन आर्मी की तरफ से बार-बार पाकिस्तान गुलाम कश्मीर को वापस लेने की बात पर भी पाकिस्तान के पीएम घबराए हुए हैं। लिहाजा हिंदुस्तान कोई कदम उठाए उससे पहले ही इमरान ने एक नई साजिश रचने की कवायद शुरू कर दी है।

दरअसल, पाकिस्तान की आर्थिक हालात बहुत ही खराब है और इससे उबारने के लिए इमरान खान निरंतर कोशिश भी कर रहे हैं, लेकिन सफलता नहीं मिल रही है। इसके लिए अब पाकिस्तानी पीएम कई देशों से कर्ज लिया है। इसमें चीन सबसे बड़ा कर्जदार है।

इसके अलावा चाइना के शिनजियांग प्रांत को ग्वादर बंदरगाह से जोड़ने वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर (CPEC) प्रोजेक्ट के कर्ज का बोझ भी पाकिस्तानी अर्थव्यवस्था के लिए भारी साबित होने लगा है। लिहाजा, कर्ज के बोझ तले दबते जा रहे पाकिस्तान अब इसकी भरपाई के लिए एक अलग पैंतरा अपनाने की जुगत में है।

विशेषज्ञों ने बताया कि पाकिस्तान निरंतर गिरती अर्थव्यवस्था को उबारने और कर्ज को चुकाने के लिए अपनी PoK का कुछ हिस्सा चीन को सौंप सकता है। यदि ऐसा होता है तो हिंदुस्तान के लिए किसी झटके से कम नहीं होगा।

पढ़िएःसंजय मांजरेकर बोले- मैन ऑफ द सीरीज का असली हकदार ये बल्लेबाज़ था, लेकिन हम इस वजह से॰॰॰

आपको बता दें कि PoK हिंदुस्तान का अभिन्न हिस्सा है, लेकिन पाकिस्तान ने सैन्य बल के आधार पर इसपर गैरकानूनी तरीके से कब्जा कर रखा है। लेकिन अब हिंदुस्तान इस कोशिश में जुट गया है कि PoK को पाकिस्तान के कब्जे से आजाद कराया जाए। इससे पहले पाकिस्तान ने PoK के कुछ हिस्सा चीन को सौंप चुका है और आगे सौंपने की तैयारी में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *