लगातार दूसरे दिन भी महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या है आज की नई कीमत

अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल में लगातार तेजी का असर घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम पर पड़ा है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन दोनों ईंधनों की कीमतों में इजाफा किया है

नई दिल्‍ली। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में कच्‍चे तेल में लगातार तेजी का असर घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के दाम पर पड़ा है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों ने लगातार दूसरे दिन दोनों ईंधनों की कीमतों में इजाफा किया है। इस बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल 28 पैसे और डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया, जिससे सोमवार को दिल्‍ली  में डीजल 86 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है।

दिल्‍ली, मुंबई, चेन्न्ई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत

इंडियन ऑयल की वेबासइट के मुताबिक देश के चारो महानगरों दिल्‍ली, मुंबई, चेन्न्ई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमत बढ़कर क्रमश: 95.31 रुपये, 101.52 रुपये, 96.71 रुपये और 95.28 रुपये प्रति लीटर हो गयी है। वहीं, इन महानगरों में डीजल के दाम भी उछलकर क्रमश: 86.22 रुपये, 93.98 रुपये, 90.92 रुपये और 89.07 रुपये प्रति लीटर के स्‍तर पर पहुंच गये हैं।

देशों में अर्थव्‍यवस्‍था एक बार फिर खुलने लगी

उल्‍लेखनीय है कि दुनिया के अधिकांश विकसित देशों में अर्थव्‍यवस्‍था एक बार फिर खुलने लगी है। इस वजह से लगातार तीसरे हफ्ते कच्‍चे तेल की कीमत में तेजी के असार दिख रहे हैं। सिंगापुर में आज शुरुआती कारोबार के दौरान ब्रेंट क्रूड 72.01 डॉलर प्रति बैरल और डब्ल्यूटीआई क्रूड 69.77 डॉलर प्रति बैरल पर ट्रेंड कर रहा था। गौरतलब है कि पिछले 21 दिनों में पेट्रोल 4.99 रुपये प्रति लीटर और डीजल 5.44 रुपये प्रति लीटर तक महंगा हो चुका है।