Petrol Price Today: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, इन शहरों ने 100 के पार हुई कीमत

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रोजाना बढ़ रहे कच्चे तेल के दामों का असर घरेलू मार्केट पर साफ देखने को मिल रहा है। सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार...

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में रोजाना बढ़ रहे कच्चे तेल के दामों का असर घरेलू मार्केट पर साफ देखने को मिल रहा है। सरकारी तेल कंपनियों ने बुधवार को लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel) के दामों में इजाफा कर दिया है। IOCL की वेबसाइट के मुताबिक, आज पेट्रोल (Petrol price today) की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया गया जबकि डीजल (Diesel price today) की कीमतों में 34 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई। इस इजाफे के बाद दिल्ली में पेट्रोल 102.94 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। वहीं डीजल का भाव 91.42 रुपये प्रति लीटर हो गया है। मंगलवार को भी पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे और डीजल की कीमतों में 30 पैसे की बढ़ोतरी की गयी थी।

petrol diesel

82 डॉलर पहुंचा क्रूड ऑयल का दाम

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल दाम रिकॉर्ड स्तर पहुंच गए हैं। मंगलवार को क्रूड ऑयल का रेट 82 डॉलर प्रति बैरल के करीब पहुंच गया था। अभी इसमें और इजाफा हो सकता है।

देश के 26 राज्यों में पेट्रोल-डीजल का भाव 100 रुपये के आंकड़े को पार कर गया है। आंध्र प्रदेश, बिहार, कर्नाटक, महाराष्ट्र,मणिपुर, नागालैंड, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, छत्तीसगढ़, दिल्ली, तेलंगाना, पंजाब, सिक्किम, नागालैंड, पुडुचेरी, तमिलनाडु, उड़ीसा, केरल, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा और राजस्थान के सभी जिलों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये प्रति लीटर के पार है।

हर दिन जारी होते हैं नए रेट्स

देश की तीनों ऑयल कंपनी हर रोज सुबह 6 बजे के बाद पेट्रोल डीज़ल के नए दाम निर्धारित करती हैं। लेटेस्ट रेट्स आप एसएमएस के अलावा IOCL की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *