अशोभनीय टिपण्णी कर घिरे PM, TMC MP ने कहा – मोदी कर रहे हैं ‘रौकेर छेले’ का काम

राजनीतिक डेस्क। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में कल तीसरे चरण का मरतां होगा। इस बीच बीजेपी और टीएमसी के बीच टकराव सारी मर्यादाओं को लाँघ चूका है। टीएमसी ने पीएम मोदी समेत सभी शीर्ष बीजेपी नेताओं को कठघरे में खड़ा किया है। सांसद महुआ मोइत्रा और पंचायतीराज मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने कहा है कि पीएम मोदी और दूसरे बीजेपी नेता जिस तरह महिलाओं पर फब्तियां कसते हैं वो भारतीय सभ्यता और संस्कृति के खिलाफ है। पीएम मोदी वह तोड़ कर महिला के खिलाफ फबती कस रहे हैं।

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से लेकर नड्डा और यूपी के सीएम योगी पश्चिम बंगाल में ताबड़तोड़ चुनावी सभाएं कर रहे हैं। इस दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं खासतौर से सीएम ममता बनर्जी पर अशोभनीय टिप्पणियां करते हैं। हाल ही में एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर ‘दीदी ओ दीदी…’ कहकर तंज कसा था। पीएम मोदी के इस बयान को लेकर टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा और पंचायतीराज मंत्री सुब्रत मुखर्जी ने प्रधानमंत्री को कठघरे में खड़ा किया है।

सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा कि पीएम मोदी ‘रौकेर छेले’ का काम कर रहे हैं। ‘रौकेर छेले’ उन लड़कों को कहा जाता है, जो सड़क किनारे बैठकर आती-जाती महिलाओं को ‘दीदी ए दीदी’ कहकर पुकारते हैं। महुआ मोइत्रा ने कहा कि पीएम मोदी लाखों लोगों के बीच ‘दीदी ओ दीदी’ कहकर ममता को पुकारते हैं। क्या वो अपनी मां के लिए ऐसा बोलेंगे? अपनी बहन के लिए बोलेंगे? अपनी परित्यक्त पत्नी के लिए बोलेंगे? एक प्रधानमंत्री द्वारा एक राज्य की मुख्यमंत्री के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल अशोभनीय है।

इसी तरह टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी ने कहा कि पीएम मोदी जिस तरह महिलाओं को लेकर तंज कसते हैं वो हमारी सभ्यता के खिलाफ है। हमारे यहां एक मर्यादा है लेकिन पीएम मोदी वह तोड़ कर महिला के खिलाफ फब्तियां कस रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि गत दिनों ममता बनर्जी ने विपक्षी नेताओं को चिट्ठी लिखी थी। इस चिट्ठी का मजाक उड़ाते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि ‘दीदी आपके एक्शन दिखा रहे हैं कि आप नंदीग्राम से हार रही हैं, कि आपने हार मान ली है। ‘दीदी ओ दीदी’ अफवाह चल रही है कि आप किसी और सीट से पर्चा भरने वाली हैं। क्या ये सच है?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *