RCB की टीम इस कलर की जर्सी के साथ खेलेगी अगला मैच, जानें इसकी वजह

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानि आरसीबी जब रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी तो इसमें बदलाव देखने को मिलेगा, क्योंकि टीम लाल और काले रंग की नहीं, बल्कि हरी जर्सी में दिखेगी. आरसीबी 2011 से एक मैच में हरे रंग की जर्सी पहनती है, लेकिन टीम पिछले साल ऐसा नहीं कर पाई थी। हालांकि इस बार के लिए तैयारियां कर ली गई हैं और जर्सी लॉन्च भी आरसीबी ने ही कर दी है।

RCB jersy

आरसीबी की टीम हरी जर्सी इसलिए पहनती है क्योंकि टीम को पूरी दुनिया को यह संदेश देना होता है कि आप किसी भी कीमत पर पर्यावरण को बचाएं और दुनिया भर में हरियाली लाएं। पर्यावरण सुरक्षित रहेगा तो हम सब सुरक्षित रहेंगे। यदि पर्यावरण की उपेक्षा की गई तो एक समय ऐसा आएगा कि न तो पीने के लिए पानी होगा और न ही सांस लेने के लिए स्वच्छ हवा। ऐसे में सुखी जीवन की कल्पना करना व्यर्थ होगा।

फाफ डु प्लेसिस की कप्तानी वाली आरसीबी ने इस सीजन के ग्रीन जर्सी मैच के लिए दो हैशटैग भी चलाए हैं। RCB फ्रेंचाइजी ने #GoGreen और #ForPlanetEarth ट्रेंड्स को फॉलो करने का फैसला किया है। रविवार को हैदराबाद के खिलाफ टीम दोपहर 3.30 बजे मैदान पर उतरेगी तो सभी खिलाड़ी हरी जर्सी में नजर आएंगे. आरसीबी ने इस सीजन में 11 में से 6 मैच जीते हैं और अब टीम की नजर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने पर होगी।