समीर वानखेड़े को नहीं मिला एक्सटेंशन, अब इस विभाग में की गई तैनाती, जानें क्यों

क्रूज दर्ज केस में अभिनेता शाहरुख़ के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी की वजह से चर्चा में आये एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को बड़ा झटका लगा है।

मुंबई। क्रूज दर्ज केस में अभिनेता शाहरुख़ के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी की वजह से चर्चा में आये एनसीबी अधिकारी समीर वानखेड़े को बड़ा झटका लगा है। अब उन्हें एनसीबी ने हटाकर दूसरे विभाग में तैनात कर दिया गया है। दरअसल, एनसीबी में बने रहने के लिए उन्हें आगे एक्सटेंशन नहीं दिया गया। बता दें कि वानखेड़े का एनसीबी में 4 महीने का एक्सटेंशन 31 दिसंबर 2021 को पूरा हो चुका है। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा था कि केंद्र सरकार एक बार फिर उन्हें एक्सटेंशन दे सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

SAMEER WANKHEDE

अब समीर वानखेड़े को एक बार फिर से उन्हें राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) विभाग में भेज दिया गया है। बता दें कि एनसीबी में आने से पहले भी समीर वानखेड़े इसी विभाग में तैनात थे लेकिन बाद में उन्हें मुंबई एनसीबी में जोनल डायरेक्टर बना दिया गया था। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के रहने वाले समीर वानखेड़े 2008 बैच के राजस्व सेवा अधिकारी हैं।

सरकारी सेवा में आने के बाद सबसे पहले उन्हें मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर कि जिम्मेदारी सौंपी गई थी। यहां उन्होंने जबरदस्त काम किया। इसके बाद उनकी पोस्टिंग आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली में कि गई। दिल्ली के बाद एक बार फिर उन्हें मुंबई एनसीबी का जोनल डायरेक्टर बनाकर भेजा गया। समीर वानखेड़े के नेतृत्व में ही पिछले दो सालों के बीतर करीब 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close