Data प्राइवेसी पर सत्य नडेला ने दिया बड़ा बयान, कहा- इसको मानवाधिकार …

सत्य नडेला अपने बयान से हमेशा से सुर्खियों में बने रहते है, जिसके बाद एक बार फिर से नया बयान दिया है. आपको बता दें कि इस माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने डाटा निजता का समर्थन किया है। इस बयान को कई दिग्गजों ने समर्थन दिया है. गौरतलब है की गुरुवार को विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) के सालाना शिखर सम्मेलन 2020 में नडेला ने कहा कि डाटा निजता को मानवाधिकार की तरह देखा जाना चाहिए।

गौरतलब है कि सत्य नडेला ने इसके साथ कहा कि इसे सुरक्षित करने के साथ इसमें पारदर्शिता होनी चाहिए, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि सहमति से बड़ी मात्रा में इस्तेमाल किया जा रहा डाटा समाज की भलाई के लिए हो रहा है।

आपको बता दें कि डब्ल्यूईएफ के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष क्लॉस श्वाब के साथ वार्ता के दौरान नडेला ने सीईओ के वेतन और सभी तरह के भत्तों पर होने वाले वाद-विवाद का भी समर्थन किया।

उन्होंने निजता पर कहा कि डाटा की गरिमा महत्वपूर्ण है और अगले चरण का कार्य निजता के साथ ही यह भी नियंत्रित करना है कि डाटा का इस्तेमाल कैसे हो रहा है। डाटा गरिमा बनाए रखने के लिए और कार्य किए जाने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि चार ऐसे परस्पर घटक हैं- तकनीक की तीव्रता के माध्यम से व्यापक आर्थिक विकास, सुनिश्चित करें कि यह आर्थिक विकास समावेशी है, प्रौद्योगिकी और इसके उपयोग में विश्वास और एक स्थायी भविष्य के लिए प्रतिबद्धता जो आपस में जुड़े हुए हैं। इनके जरिये इस दशक में पूरी दुनिया को मिलकर बहुत कुछ पाना है।

पीएम मोदी के नक्शे कदम पर चला ये देश, अपने यहां शुरू किया मोदी सरकार का ये काम

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close