बिना ATS की मंजूरी के SpiceJet ने भरी उड़ान, बन सकता था बड़े हादसे की वजह, अब पायलट के…

स्पाईसजेट के एक पायलट ने बिना ATS की मंजूरी के ही विमान उड़ा दिया और राजकोट से लेकर दिल्ली पहुंच गया। पायलट की मनमानी हरकत से बड़ा हादसा...

स्पाईसजेट के एक पायलट ने बिना ATS की मंजूरी के ही विमान उड़ा दिया और राजकोट से लेकर दिल्ली पहुंच गया। पायलट की मनमानी हरकत से बड़ा हादसा हो सकता था। फिलहाल पायलट को ड्यूटी से हटा दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

SPICEJET

मिली जानकारी के मुताबिक ये पायलट स्पाइसजेट की विमान संख्या SG3703 को उड़ाने की ड्यूटी पर तैनात था। इस विमान ने बीते 30 दिसंबर को राजकोट से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी लेकिन इस उड़ान के लिए पायलट को एयर ट्रैफ़िक कंट्रोलर से अनुमति नहीं मिली थी थी। कहने का मतलब ये है कि क्लीयरेंस मिले बिना ही पायलट ने विमान को उड़ा दिया।

अब इस पूरे मामले में स्पाइसजेट के अधिकारियों का कहना है कि अभी जांच चल रही है और ये पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि इसमें पायलट की गलती है या एटीसी की। अगर एटीसी की कोई गलती पाई गई या क्लीयरेंस देने या लेने में कोई टेकनिकल दिक्कत पाई गई तो इस लिहाज़ से भी उचित कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि रनवे पर एयर ट्रैफिक कंट्रोल की परमिशन के बाद ही किसी विमान को उड़ाया या फिर लैंड कराया जाता है लेकिन इस केस में ऐसा नहीं हुआ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close