सभापति ने इस पार्टी के सभी सांसदों पर की ये कार्यवाही, फिर संसद से भी बाहर निकाला

राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को किसानों के मुद्दे पर सदन में हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के तीनों सदस्यों को आज दिन भर के निलम्बित कर दिया। बाद में उन्हें मार्शल की मदद से सदन से बाहर कर दिया गया।  

नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने बुधवार को किसानों के मुद्दे पर सदन में हंगामा कर रहे आम आदमी पार्टी (आप) के तीनों सदस्यों को आज दिन भर के निलम्बित कर दिया। बाद में उन्हें मार्शल की मदद से सदन से बाहर कर दिया गया।
All three of your members suspended for the day

संजय सिंह ने तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की

आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान आज सदन में अन्य सभी कार्यों को स्थगित कर किसानों और कृषि कानूनों के मुद्दे पर चर्चा की मांग करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की। उनकी ही पार्टी के एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता भी अपने स्थान पर खड़े होकर किसानों के समर्थन में नारेबाजी कर सदन की कार्यवाही बाधित करते रहे।

बोले सभापति

सभापति के बार-बार आग्रह के बावजूद तीनों सदस्यों ने हंगामा और नारेबाजी करना जारी रखा। इस पर सभापति ने नियम 255 के तहत उन्हें सदन से निष्कासित कर दिया।  किसानों के समर्थन में नारेबाजी किए जाने पर सभापति ने कहा कि देशवासी चाहते हैं कि सदन में किसानों के मुद्दे पर सार्थक चर्चा हो लेकिन इसके लिए व्यवस्था का पालन किया जाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *