यहां की सरकार ने इस महिला को दी खौंफनाक मौत, जानकर कांप जाएगी आपकी रूह

अमेरिका में सात दशक बाद किसी को मौत की सजा दी गई। कंसास की एक महिला ने वर्ष 2004 में एक गर्भवती महिला रस्सी से गला दबा कर हत्या करने के बाद उसका पेट काटकर आठ माह का भ्रूण निकालने के जुर्म में मौत की सजा दी गई।

टेरे हौटे (अमेरिका)। अमेरिका में सात दशक बाद किसी को मौत की सजा दी गई। कंसास की एक महिला ने वर्ष 2004 में एक गर्भवती महिला रस्सी से गला दबा कर हत्या करने के बाद उसका पेट काटकर आठ माह का भ्रूण निकालने के जुर्म में मौत की सजा दी गई। अमेरिका में करीब सात दशक बाद किसी महिला कैदी को मौत की सजा दी गई है।
Woman sentenced to death

जहरीला इंजेक्शन लगाकर दी मौत

कंसास निवासी महिला कैदी लीसा मोंटगोमेरी (52) को इंडियाना प्रांत के टेरे हौटे के सेंट्रल जेल में जहरीला इंजेक्शन लगाकर यह सजा देने के बाद उसे रात 1:31 बजे मृत घोषत कर दिया गया। सजा से पहले लीसा मोंटगोमेरी के पास खड़ी महिला ने उसके चेहरे से मास्क हटाकर उसकी अंतिम इच्छा पूछी थी  और पूछा था कि क्या उसे अंतिम बार कुछ कहना है। इस पर दोषी महिला ने कहा, ‘नहीं।’

लीसा के वकील केली हेनरे बोले

इस सजा पर लीसा के वकील केली हेनरे ने कहा ,’लीसा को मौत की सजा देने की प्रक्रिया में शामिल लोगों को शर्म आनी चाहिए। यह बेहद अमानवीय कृत्य है।’ लीसा मोंटगोमेरी ने 2004 में मिसूरी के स्किडमोर शहर में 23 वर्षीय बॉबी जो स्टीनेट की हत्या कर दी थी।
उसने बॉबी की एक रस्सी से गला दबा कर हत्या कर दी थी और उसके बाद चाकू से उसका पेट काट कर भ्रूण को निकाल लिया था। उस वक्त बॉबी आठ माह की गर्भवती थी। बाद में मोंटगोमेरी बच्ची को अपने साथ ले गई थी और उसे अपना बताने लगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *