तीन दिन तक लगातार ठप रहेगी इस सरकारी बैंक की सर्विस, जानें से पहले एक बार कर लें चेक

देश के सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए सोशल मीडिया पर एक अलर्ट मैसेज भेजा है। इस मैसेज के अनुसार बैंक की कुछ...

नई दिल्ली। देश के सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए सोशल मीडिया पर एक अलर्ट मैसेज भेजा है। इस मैसेज के अनुसार बैंक की कुछ सर्विसेज लगातार तीन दिन तक ठप रहेंगी। इस संबंध में बैंक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक नोटिस भी जारी कर दिया है।

Bank Of India

बैंक द्वारा जारी नोटिस के अनुसार 21 जनवरी की रात से बैंकिंग सिस्टम को अपग्रेड किये जाने की प्रक्रिया शुरू होगी। ये प्रक्रिया 24 जनवरी को सुबह तक जारी रहेगी। इस दौरान एटीएम, यूपीआई, मोबाइल बैंकिंग, इंटरनेट बैंकि, आईएमपीएस, आईवीआर के जरिये से डिजिटल बैंकिंग सेवाएं चलती रहेंगी लेकिन ब्रांच से आउटवर्ड एनईएफटी या आरटीजीएस, स्विफ्ट, एनएसीएच और चैनल डिलिवरी आदि की सर्विसेज उपलब्ध नहीं रहेंगी। इस अवधि के दौरान सेवाओं का रिस्पॉन्स पेंडिंग में ही रहेगा।

बैंक अधिकारियों के मुताबिक हालांकिइन दिनों में ट्रांजिशन प्रक्रिया पूरी तरह सुरक्षित रहेगी और मूलभूत बैंकिंग व्यवस्थाओं को कम से कम रुकावटों के साथ पूरा किया जाएगा। बैंक ने बताया कि 24 जनवरी 2022 से सामान्य बैंकिंग सेवाएं पुन: एक्टिव हो जाएंगी।

गौरतलब है कि स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया (एसबीआई) ने भी 6 घंटे से अधिक समय तक अपग्रेडेशन का काम किया है। इस वजह से 22 जनवरी को तड़के रात 2 बजे से सुबह 08.30 बजे तक कुछ डिजिटल सर्विसेज ठप रही थीं। इनमें इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योनो लाइट, योनो बिजनेस और यूपीआई सेवाएं आदि शामिल हैं।