महिला ने जताई अनोखी आखिरी ख्वाहिश, बोलीं- थोडा पीकर मेरी मौत पर आ जाना और सिर्फ 20 मिनट रोना

हर इंसान की मौत से पहले एक आखिरी इच्छा होती है और वह चाहता है कि मरने के बाद उसकी लाश को जैसा वह चाहता है वैसा ही किया जाए। लेकिन लंदन की एक महिला ने अपनी आखिरी ख्वाहिश में कुछ ऐसी बात कह दी है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. इस महिला ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि उनकी मौत पर कोई भी 20 मिनट से ज्यादा न रोए. इतना ही नहीं इस महिला ने यह भी कहा है कि उसकी मौत पर थोड़ा पीकर आ जाना. इसके अलावा महिला ने अपनी मौत पर मेकअप का सामान ताबूत में रखने की इच्छा भी जताई है।

इस महिला की अंतिम इच्छा कुछ हद तक महाकवि हरिवंश राय बच्चन की कृति “मधुशाला” में व्यक्त अंतिम इच्छा के समान है। महिला की आखिरी इच्छा कितनी पूरी होगी यह कहना मुश्किल है, लेकिन इस महिला की आखिरी इच्छा का वीडियो देखकर लोग जरूर हैरान हैं, क्योंकि इसे लागू करने की कोई कानूनी या सामाजिक बाध्यता नहीं है. हालांकि, अंतिम इच्छा व्यक्त करने वाले व्यक्ति के परिजन उसे पूरा करते हैं या नहीं, यह उन पर निर्भर करता है। हालांकि इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

दरअसल, लंदन की रहने वाली इस महिला ने अपनी अंतिम इच्छा में कहा है कि मेरे अंतिम संस्कार में शामिल होने वालों को अपनी पहचान के लिए एक नया या पुराना फोटो पहचान पत्र लाना होगा। इसके अलावा उन्हें ताबूत में मेकअप का सामान यानी फाउंडेशन, लिपस्टिक, सुरमा आदि भी रखना चाहिए। इस महिला ने यह भी कहा है कि अंतिम संस्कार में आने वाले सभी लोग च्युइंग गम खाकर आएं, हालांकि उस समय मुझे इसकी गंध नहीं आएगी, लेकिन मेरी इच्छा का सम्मान करें। इतना ही नहीं, महिला ने अंतिम यात्रा में शामिल होने वाले लोगों के बारे में कहा है कि वे सभी रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर आएं.

आखिरी खाना हाथ से बनाना चाहिए, उसमें चिकन मैकरोनी आदि नहीं होना चाहिए। इसके अलावा अंतिम यात्रा में शामिल होने वालों को भी शराब की दो बोरी लेकर आने को कहा गया है। इसके अलावा महिला ने कहा है कि कम पीने वालों को अपने घर लौट जाना चाहिए. इसके अलावा माहिना ने कहा कि किसी को भी उनके निधन पर 20 मिनट से ज्यादा शोक नहीं करने दिया जाएगा.