अपने मोबाइल डेटा को हमेशा ऑन रखने के ये हैं फायदे, कभी भी बंद न करें

कुछ लोग अपने मोबाइल डेटा को तब बंद कर देते हैं जब वे उपयोग में नहीं होते हैं क्योंकि उन लोगों का मानना ​​है कि डेटा को चालू रखने से फोन की बैटरी खराब हो जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि मोबाइल में भी इंटरनेट चालू रखने के कुछ फायदे हैं, जो आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है। आज हम आपको मोबाइल डेटा ऑन रखने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अगर आप किसी भीड़-भाड़ वाली जगह पर गए हैं तो अपना डेटा ऑन रखने की कोशिश करें क्योंकि अगर आपका फोन कहीं खो जाता है तो आप फोन की लोकेशन ट्रैक कर पाएंगे। मोबाइल डेटा को अपने पास रखने से आप हमेशा नवीनतम जानकारी से अपडेट रहते हैं। जब भी कोई नई जानकारी या खबर आती है तो आपको नोटिफिकेशन के जरिए सारी जानकारी मिलती रहती है।

कई बार ऐसा होता है कि आप ऐसी जगह हैं, जहां फोन में नेटवर्क नहीं है और जरूरत पड़ने पर लोग सही समय पर आपसे संपर्क नहीं कर पाते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि जब लोग नॉर्मल कॉल की जगह वेब कॉलिंग करते हैं तो वह आसानी से लग जाता है। मोबाइल के खुले डाटा की वजह से आपका ट्रूकॉलर पूरी तरह से एक्टिव रहता है। Truecaller एक्टिव होने से आपको पता चल जाता है कि कॉल किस व्यक्ति से आ रही है।