यह संस्थान 31 अक्टूबर को धूमधाम से मनायेगा, लौहपुरुष सरदार पटेल की जयंती

पटेल सेवा संस्थान की रविवार को मुख्यालय स्थित श्री गंगा प्रसाद जनसेवा इंटर कालेज में बैठक सम्पन्न हुई।

चित्रकूट,04 अक्टूबर यूपी किरण। पटेल सेवा संस्थान की रविवार को मुख्यालय स्थित श्री गंगा प्रसाद जनसेवा इंटर कालेज में बैठक सम्पन्न हुई। जिसमें 31 अक्टूबर को लौहपुरूष सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य पर आयोजित होने वाले समारोह की रूपरेखा तय की गई।
रविवार को पटेल सेवा संस्थान की जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह पटेल की अध्यक्षता में सम्पन हुई बैठक में भारत रत्न सरदार पटेल जी की जयन्ती 31 अक्टूबर को सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखते हुए हर्षोल्लास के साथ मनाये जाने की रणनीति तय की गई। सम्बोधित करते हुए संस्था के संरक्षक नत्थू राम पटेल ने कहा कि लौहपुरूष सरदार पटेल के अथक प्रयासों की बदौलत ही अखंड राष्ट्र का निर्माण हो सका है। उन्होंने कहा कि जयंती को समारोह के रूप में मनाकर युवा पीढ़ी को सरदार पटेल के व्यक्तित्व और कृतित्व से रूबरू कराया जायेगा।
वहीं, अध्यक्षता कर रहे जिलाध्यक्ष महेंद्र सिंह पटेल ने कहा कि किसान के घर पर जन्में सरदार पटेल दृढ़ इच्छा शक्ति के धनी थे। छोटी-छोटी रियासतों को एकसूत्र में पिरोकर अखंड भारत का निर्माण करने वाले सरदार पटेल के गौरवशाली व्यक्तित्व को कभी भुलाया नही जा सकता। बी0डी0पटेल एवं कमलेश सिंह ने कहा कि प्रशासन से अनुमति लेकर 31 अक्टूबर को पटेल सेवा संस्थान द्वारा मुख्यालय स्थित श्रीगंगा प्रसाद जनसेवा इंटर कालेज में सरदार पटेल की जयंती मनाई जाये।
अनुराग सिंह व गुरूदीन पटेल ने कहा कि समारोह के अवसर पर समाज के मेद्यावी छात्रों एवं उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया जायेगा। इस दौरान जयंती समारोह को लेकर सभी पदाधिकारियों व सदस्यों को अलग-अलग कार्यो की जिम्मेदारी सौंपी गई। इस मौके पर दिलीप पटेल, उग्रसेन पटेल, आर0डी0सिंह, डॉ राधेश्याम सिंह, ओ0पी0सिंह, सुरेश सिंह, रमेश सिंह  आदि पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *