ये है दुनिया का सबसे अद्भुत गांव, जहां रहता है कोई पुरुष, फिर भी होती है महिलाएं गर्भवती, जानिए कैसे?

दुनिया में अजीबोगरीब चीजों की कोई कमी नहीं है। इनमें से बहुत सी चीजों के बारे में हम नहीं जानते हैं। लेकिन धीरे-धीरे हमें उनके बारे में पता चल रहा है। आज हम आपको एक ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां कोई पुरुष नहीं रहता फिर भी इस गांव में महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं। यहां पुरुषों के न रहने की कहानी एक-दो साल नहीं बल्कि 27 साल पुरानी है।

दरअसल, अफ्रीका के घने जंगलों के बीच में एक ऐसा गांव बचा है। जो दुनिया भर के सभी गांवों से अलग है। क्योंकि इस गांव के पास भी कोई आदमी नहीं आ सकता. आपको बता दें कि इस गांव के लोगों ने ऐसा क्यों किया इसके पीछे एक खास वजह है। साल 1990 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओं के रहने के लिए चुना गया था, जिनका ब्रिटिश सैनिकों ने रेप किया था।

जिसके कारण इस गांव में बलात्कार, बाल विवाह, घरेलू हिंसा और खतना जैसी तमाम हिंसा का सामना करने वाली महिलाओं ने इस गांव में पुरुषों का प्रवेश रोक दिया. आपको बता दें कि यह अफ्रीका का इकलौता गांव है जहां सिंगल सेक्स कम्युनिटी है। यह एक छोटा सा गांव है लेकिन यहां करीब 250 महिलाएं अपने बच्चों के साथ रहती हैं। इस गांव में महिलाओं ने प्राथमिक विद्यालय, सांस्कृतिक केंद्र और संबुरु राष्ट्रीय उद्यान में आने वाले पर्यटकों के लिए अभियान स्थल भी चलाए हैं। जिसके बाद कई देशों से लोग इस गांव को देखने आते हैं। जिसके लिए इन महिलाओं ने फीस भी रखी है।

यहां की महिलाएं पर्यटकों से होने वाली कमाई से ही गुजारा करती हैं। इस गांव में पुरुषों के आने पर रोक के बावजूद यहां रहने वाली महिलाएं गर्भवती हैं। इसके पीछे का राज यह है कि ये रात में चोरी-छिपे शारीरिक संबंध बनाने के लिए गांव के बाहर छिप जाते हैं। उसके बाद वह अपने पसंदीदा पुरुष के साथ संबंध बनाती है, इसलिए यहां की महिलाएं गर्भवती हो जाती हैं।