प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर संसदीय क्षेत्र वाराणसी में जबरदस्त उत्साह, किए गए कई कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन को लेकर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों में जबरदस्त उत्साह है। जन्मदिन के पूर्व संध्या पर बुधवार को प्रधानमंत्री के दीर्घ जीवन और शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने,राष्ट्र रक्षा हित में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए पत्रकारपुरम कालोनी में हनुमत शत्रुंजय स्त्रोत का हवन एवं पाठ किया गया।

वाराणसी, 16 सितम्बर, यूपी किरण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 70वें जन्मदिन को लेकर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों में जबरदस्त उत्साह है। जन्मदिन के पूर्व संध्या पर बुधवार को प्रधानमंत्री के दीर्घ जीवन और शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने,राष्ट्र रक्षा हित में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए पत्रकारपुरम कालोनी में हनुमत शत्रुंजय स्त्रोत का हवन एवं पाठ किया गया।  कालोनी के हनुमान मंदिर में हनुमत शत्रु जय स्त्रोत का पाठ एवं 11 वैदिक विद्वानों द्वारा हवन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य यजमान व मीडिया रिसर्च एंड वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष डॉ अरविंद सिंह ने बताया कि हमारे सांसद को राष्ट्रहित में नैतिक बल प्रदान करने व राष्ट्रहित में निर्णय लेने में कोई बाधा उत्पन्न ना हो इसलिए यह अनुष्ठान किया गया है।
उन्होंने बताया कि गत वर्ष इसी दिन केंद्र में एनडीए की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने के अवसर पर विश्व प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों स्पर्श किए गए स्वर्ण मुकुट को अर्पण किया गया था । इस कार्य के एक वर्ष पूर्ण होने पर ऐसा कार्यक्रम किया गया है। जिसमें आचार्य श्रीधर पांडे के नेतृत्व में 11 वैदिक विद्वानों ने पूरे विधि विधान से शत्रुंजय स्त्रोत का पाठ किया। उन्होंने बताया कि पूरी रात निर्बाध हरि कीर्तन का कार्यक्रम होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वितरित करने के लिए विशेष रूप से 70 किलोग्राम का एक ही लड्डू बनाया गया है।  इसको छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा आम जनमानस में वितरित कराया जाएगा ।  इस कार्यक्रम में प्रदीप कुमार सिंह, संजय सिंह, राज बहादुर सिंह, गिरीश दुबे ,रूद्र प्रताप सिंह, गुलाब सिंह, रविंद्र गिरी ,मनीष सिंह आदि ने बढ़चढ़ कर सहभागिता की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *