अमेरिकी संसद में घुसे ट्रम्प समर्थक, जमकर मचाया उत्पात, एक की मौत

निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों ने अमेरिकी संसद 'कांग्रेस' में घुसकर हंगामा किया और जमकर उत्पात मचाया है।

वॉशिंगटन। निवर्तमान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों ने अमेरिकी संसद ‘कांग्रेस’ में घुसकर हंगामा किया और जमकर उत्पात मचाया है। इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई है। दरअसल अमेरिकी कांग्रेस में इलेक्टोरल कॉलेज को लेकर बहस चल रही थी, यहां जो बाइडन के जीत की पुष्टि की जानी थी।
TRUMP (1)

वाशिंगटन डीसी मेयर ने रात्रि कर्फ़्यू की घोषणा की

कांग्रेस के निचले सदन की सभापति डेमोक्रेट नैन्सी पेलोसी ने नेशनल कोस्ट गार्ड को राजधानी की सुरक्षा के निर्देश दिए हैं। वाशिंगटन डीसी मेयर ने रात्रि कर्फ़्यू की घोषणा कर दी है।

ट्रम्प समर्थकों ने कैपिटल हिल को घेरा, एक महिला की मौत

उधर, ट्रम्प समर्थकों ने कैपिटल हिल को घेर लिया है। बाजार बंद हो गए हैं। ट्रम्प समर्थक कांग्रेस के उच्च सदन में घुस चुके हैं। कुछ महिलाओं के लहू लूहान होने की शंका बताई जा रही है। मीडिया के अनुसार कैपिटल हिल भवन से एक लहूलूहान महिला को स्ट्रेचर से बाहर लाया गया है। जहां उसकी मौत हो गई।

माइक पेंस ने कहा है कि वह विवश

स्थिति के भयावह होने के उपरांत उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने विवशता जताई है, तो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प शांतिपूर्ण माहौल की अपील कर रहे हैं। माइक पेंस ने कहा है कि वह विवश हैं।
 
कैपिटल हिल में मौजूद उपराष्ट्रपति निर्वाचित कमला हैरिस और कांग्रेस के निचले सदन की सभापति नैन्सी पेलोसी सुरक्षित हैं। 

बाइडेन ने हंगामे को राजद्रोह करार दिया

बाइडन ने कहा कि मैं साफ कर दूं कि कैपिटल बिल्डिंग पर जो हंगामा हमने देखा हम वैसे नहीं हैं। ये कानून न मानने वाले की छोटी संख्या है। बाइडन ने कैपिटल बिल्डिंग पर हुए हंगामे को राजद्रोह करार दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *