Breaking News

अनोखी पहल- ये काम कर पाए 10 हजार रुपए, जल्दी करें

उत्तर प्रदेश ॥ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूकता को लेकर परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण विभाग ने अनोखी पहल शुरु की है। लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए कोविड 19 जनपहल प्रतियोगिता शुरु की गई है।

coronavirus china

इसके तहत एक मिनट वीडियो चैलेन्ज हिंदी में, सुझाव, मॉडल (हिंदी या अंग्रेजी) में आठ जुलाई तक प्रविष्टियाँ मांगी गयी है। 15 जुलाई को विजेताओं के नाम घोषित किए जायेंगे। सर्वोच्च प्रविष्टियां भेजने वालों दस हजार का नगद पुरुस्कार दिया जायेगा।

सीएमओ डा. घनश्याम सिंह ने मंगलवार को बताया कि प्रतियोगिता के तहत कोविड-19 के विषय पर एक मिनट का वीडियो हिंदी में बनाकर भेजना है। यह वीडियो कोरोना की रोकथाम, घर व बाहर अपनाए जाने वाले सुरक्षा व्यवहार, मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य को ठीक रखने के उपाय, स्टिग्मा एवं भेदभाव को दूर करने, बीमारी से ठीक होने की कहानी आदि पर आधारित किसी भी विषय पर हो सकते हैं। प्रविष्टियां अपने नाम, पूरा पता और मोबाइल नंबर के साथ भेजनी हैं। इसके तहत सर्वोच्च सौ प्रविष्टियों को दस हजार रुपये पुरुस्कार में दिये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि सर्वोच्च प्रविष्टियों का चयन विषय वस्तु, प्रस्तुति, मनोरंजन, वीडियो की तकनीकी गुणवत्ता के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा जनहित में वीडियो का प्रयोग किये जाने के लिए अपनी वीडियो में शामिल अन्य लोगों की सहमति प्रदान करनी जरूरी होगी। यदि वीडियो में अवयस्क प्रतिभागी है तो उसके अभिभावक सहमति प्रदान करेंगें।

इस नई पहल के तहत प्रतियोगिताओं में भागीदारी को पूरी तरह मुफ्त रखने के साथ ही सभी के लिए खुला रखा गया है। प्रविष्टियाँ ई-मेल द्वारा [email protected] अथवा व्हाट्सएप नंबर- 8005192995 पर भेजनी है। प्रविष्टियां अधिकतम आठ जुलाई तक भेजी जा सकतीं हैं। 15 जुलाई 2020 को विजेताओं के नाम की घोषणा की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com