अनोखी शादी: इस शख्स ने एक ही मंडप में 3 लड़कियों से रचाया विवाह, बच्चे भी रहे मौजूद

मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर जिले में एक शख्स ने पूरे आदिवासी रीति-रिवाज से अपनी 3 प्रेमिकाओं के साथ शादी रचाई।

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के आदिवासी बाहुल्य अलीराजपुर जिले में एक शख्स ने पूरे आदिवासी रीति-रिवाज से अपनी 3 प्रेमिकाओं के साथ शादी रचाई। इस शादी में उन तीनों प्रेमिकाओं से हुए उसके 6 बच्चों भी मौजूद रहे। तीन प्रेमिकाओं के साथ सात फेरे लेने वाले दूल्हे का नाम समरथ मौर्या है। वह नानपुर इलाके का पूर्व सरपंच भी रह चुका है।

unique wedding
बताया जा रहा है कि शादी से दूल्हे समरथ मौर्या और उनके बच्चे भी काफी खुश है। बच्चों ने पापा के शादी समारोह में जमकर डांस भी किया। वहीं स्थानीय लोगों ने भी शादी समारोह में शिरकत की। शादी के निमंत्रण कार्ड में दूल्हे के नाम के साथ उसकी तीनों प्रेमिकाओं का भी नाम लिखा हुआ था।

इस शादी को लेकर दूल्हे का कहना है कि 15 साल पहले वे बेहद गरीब थे इसलिए शादी नहीं कर पाए थे। यही वजह है कि वे अब कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीते 15 साल में समरथ मौर्या को तीन युवतियों से प्रेम हुआ था। इस पर वह बारी-बारी से तीनों प्रेमिकाओं को भगाकर अपने घर ले आए और पत्नी की तरह रखा।

गौरतलब है कि आदिवासी भिलाला समुदाय में लिव-इन में रहने और बच्चे करने की छूट है लेकिन जब नहीं विधि विधान से विवाह नहीं हो जाता उन्हें मांगलिक कार्यों में शिरकत करने की इजाजत नहीं दी जाती।यही कारन है कि 15 साल और 6 बच्चों के होने के बाद समरथ मौर्या को अपनी तीनों प्रेमिकाओं के साथ विधि विधान से फेरे लेने पड़ रह हैं। भिलाला समाज के लोगों का कहना है कि अब दूल्हे समरथ समेत उनकी तीनों पत्नियों को मांगलिक कार्यों में शामिल होने की अनुमति होगी।