यूपी : BJP के इस नेता से बोले एडीएम, हमसे बड़े भाजपाई नहीं हो तुम, देखें वीडियो

पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने पीसीएस अफसर व वर्तमान एडीएम प्रोटोकॉल आगरा पुष्पराज सिंह  द्वारा सार्वजनिक रूप से एक राजनैतिक पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता स्वीकार करने के संबंध में कार्यवाही की मांग की है। 

लखनऊ। पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने पीसीएस अफसर व वर्तमान एडीएम प्रोटोकॉल आगरा पुष्पराज सिंह  द्वारा सार्वजनिक रूप से एक राजनैतिक पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता स्वीकार करने के संबंध में कार्यवाही की मांग की है।
Demand for action against PCS

हमसे बड़े भाजपाई नहीं हो तुम

मुख्य सचिव व एसीएस नियुक्ति भेजी अपनी शिकायत में अमिताभ ने 0.16 मिनट का विडियो संलग्न किया है। विडियो कल कलक्ट्रेट आगरा में भाजपा आगरा महानगर अध्यक्ष भानु महाजन और पुष्पराज सिंह के बीच विवाद से संबंधित है, जिसमें पुष्पराज सिंह सार्वजनिक रूप से कह रहे हैं। ‘दो मिनट में नशा उतार दूंगा तुम्हारा… हमसे बड़े भाजपाई नहीं हो तुम. 98 में एवीबीपी में रहा हूं..
अमिताभ ने कहा कि एक पीसीएस अधिकारी द्वारा सार्वजनिक रूप से इस प्रकार स्वयं को एक राजनैतिक पार्टी का सदस्य बताया जाना घोर प्रशासनिक कदाचार है। सेवा आचरण नियमावली का स्पष्ट उल्लंघन है। उन्होंने कहा कि एक सरकारी अधिकारी से पूर्ण राजनैतिक निष्पक्षता की उम्मीद होती है।
अमिताभ ने कहा कि यह एक अत्यंत गंभीर प्रशासनिक स्थिति को दर्शता है और पूरे उत्तर प्रदेश की नौकरशाही की निष्पक्षता पर गहरे प्रश्नचिन्ह लगाता है। उन्होंने पुष्पराज सिंह के खिलाफ कार्यवाही करने के साथ ही प्रदेश के सरकारी सेवकों को भी इस प्रकार का दलगत एवं राजनैतिक प्रतिबद्धता युक्त आचरण नहीं करने के संबंध में समुचित दिशानिर्देश निर्गत किये जाने की बात कही है।

बता दें कि जिला पंचायत सदस्य के विजयी प्रत्याशियों को रिर्टनिंग आफिसर एवं एडीएम प्रोटोकॉल कार्यालय से मंगलवार को प्रमाण पत्र वितरित किए जा रहे थे। दोपहर 12 बजे महानगर अध्यक्ष भानु महाजन एत्मादपुर के एक प्रत्याशी को जल्द प्रमाण पत्र दिलवाने के लिए पहुंचे। एडीएम प्रोटोकॉल कक्ष में प्रवेश किया। तो प्रोटोकॉल ने उन्हें टोकते हुए कहा, तुम बाहर जाओ। सिर्फ प्रत्याशी अंदर आएगा। व्यवस्था खराब मत करिए। इस बात पर महानगर अध्यक्ष और प्रोटोकॉल के बीच तकरार शुरू हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *