UP Election 2022: 19 दिसंबर से जन विश्वास यात्राएं करेगी बीजेपी, जानें कहां से शुरू होगी यात्रा

साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी 19 दिसंबर से राज्य में अलग...

लखनऊ। साल 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने आगामी 19 दिसंबर से राज्य में अलग-अलग स्थानों से पांच जन विश्वास यात्राएं शुरू करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही छठी यात्रा 20 दिसंबर से शुरू की जाएगी। पार्टी के सीनियर नेता यात्रा को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर, ब्रज के मथुरा, बुंदेलखंड के झांसी, पूर्वी उत्तर प्रदेश के अंबेडकर नगर और बलिया से हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद छठी यात्रा पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से भी आरंभ की जाएगी।

CM YOGI

इन जन विश्वास यात्राओं को लेकर प्रभारी विद्या सागर सोनकर का कहना है कि, “ये यात्राएं राज्य के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगी, हम आम जनता से जुड़ रहे हैं और उन्हें अपनी सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताएंगे।” हालांकि पार्टी ने अभी ये नहीं बताया गया है कि इन यात्राओं को हरी झंडी कौन-कौन से नेता दिखाएंगे।

वहीं सूत्रों ने बताया है कि इन जन विश्वास यात्राओं को बीजेपी प्रमुख जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा के साथ प्रदेश पार्टी प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह और राज्य के चुनाव पैनल के प्रमुख धर्मेंद्र प्रधान हरी झंडी दिखाएंगे। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में भाजपा और उसकी सहयोगी निषाद पार्टी की संयुक्त रैली 17 दिसंबर को लखनऊ में होनी है।

इस रैली को लेकर बात करते हुए निषाद पार्टी के नेता और एमएलसी संजय निषाद ने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह भी उस रैली में शिरकत करेंगे जिसमें रिवरलाइन कम्युनिटी के सदस्यों, निषादों को अनुसूचित जाति (एससी) श्रेणी के अंतर्गत आरक्षण प्रदान करने की घोषणा की उम्मीद है।