भारत को मिला सबसे बड़ा विस्फोटक बल्लेबाज, बड़े गेंदबाजों का भी कर देता है बुरा हाल

क्रिकेट जगत में अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर एबी डिविलयर्स जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की भारत ने खोज कर ली है. आप चौंक गए न.., भारत की ‘डिविलियर्स’ आखिर कौन? जी हां! भारत के डिविलियर्स बनकर उभरे वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से खेलते हुए अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट जैसे वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दीं हैं.

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले वेंकटेश अय्यर ने अपनी तूफानी बैटिंग से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया. वहीँ वेंकटेश अय्यर जसप्रीत बुमराह, एडम मिल्ने और ट्रेंट बोल्ट जैसे धाकड़ गेंदबाजों को ऐसे पीट रहे थे, जैसे मानो खुद एबी डिविलियर्स बैटिंग कर रहे हों. वेंकटेश अय्यर ने 30 गेंदों पर 53 रन ठोके, जिसमें 4 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

गौरतलब है कि वेंकटेश अय्यर को IPL 2021 के पहला चरण में खेलने का मौका नहीं मिला, लेकिन जैसे ही कोरोना के बाद IPL 2021 का दूसरा चरण आया, वेंकटेश अय्यर की किस्मत ने करवट ली. वेंकटेश अय्यर को 20 सितंबर 2021 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ IPL डेब्यू करने का मौका मिला. वहीँ अपने पहले ही IPL मैच में अय्यर ने एक छक्के और सात चौकों की मदद से 27 गेंद पर 41 रन की नाबाद पारी खेली और सबको अपने हुनर से वाकिफ करा दिया. पहले मैच में वेंकटेश अय्यर पचासा बनाने से चूक गए, लेकिन उसकी भरपाई उन्होंने अपने दूसरे मैच में कर दी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *