आवास पात्रता सूची से नाम हटाये जाने से नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

प्रदेश की योगी सरकार गरीबों तक अपनी योजनाएं पहुंचाने की लाख कोशिश कर रही है लेकिन सरकार की ही नौकरशाही सरकार के द्वारा गरीबों को मुहैया कराए जाने वाली योजनाओं पर पलीता लगाती नजर आ रही है।

अशोक कुमार मैथिल

शाहजहांपुर। प्रदेश की योगी सरकार गरीबों तक अपनी योजनाएं पहुंचाने की लाख कोशिश कर रही है लेकिन सरकार की ही नौकरशाही सरकार के द्वारा गरीबों को मुहैया कराए जाने वाली योजनाओं पर पलीता लगाती नजर आ रही है। ऐसा ही एक मामला जनपद शाहजहांपुर के विकास खंड मिर्जापुर से आया है। जहाँ पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित लाभार्थियों के आवास निरस्त कर दिए जाने से असन्तुष्ट ग्रामीणों ने ब्लाक में खण्ड विकास अधिकारी का घेराव कर रोष व्यक्त किया।

pardarsan

बीडीओ का घेराव किया

सोमवार दोपहर करीब तीन बजे ग्राम पंचायत सिकन्दरपुर कायस्थान के मजरा सिंगापुर के दर्जनों ग्रामीणों ने गांव के आवास विहीन चयनित लाभार्थी मोरपाल,पंचम,राधा,विटाना,फूलकुमारी,रामरहिस,रघुवीर आदि के नाम चयन सूची से निरस्त किये जाने के विरोध में ग्रामीणों ने ब्लाक मुख्यालय पहुँच कर प्रदर्शन कर बीडीओ का घेराव किया। साथ ही ग्राम पंचायत अधिकारी पर मामले में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए करवाई की मांग की है।

इस मौके पर निवर्तमान प्रधान रमेशचन्द्र दुवे ने बताया कि आवास विहीन ग्रामीणों का चयन कर पात्रता सूची उचित माध्यम से जिला मुख्यालय भेजी गई थी।जिनमे कई पात्रों के नाम पात्रता सूची से काट दिए गए हैं। जो आवास विहीन ग्रामीणों के साथ अन्याय है।

इस सम्बंध में खण्ड विकास अधिकारी रामशंकर का कहना है कि बड़ी संख्या में ग्रामीणों के शिकायत करने पर मामला संज्ञान में आया है। 5 जनवरी को मौके पर जांच कर पात्रों को सरकार की गाइड लाइन के अनुसार आवास मुहैया करवाये जाएंगे और गलत तरीके से पात्रता सूची से नाम निरस्त करवाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *