रामगंगा नदी किनारे अजगर मिलने से ग्रामीणों में मचा हड़कंप, वन विभाग ने किया रेस्क्यू

थाना अल्लाहगंज क्षेत्र में हुल्लापुर के पास उस समय ग्रामीणों में हड़कंप मच गया जब उन्होंने अजगर सांप को देखा ।

राम निवास शर्मा मैथिल

शाहजहांपुर।  थाना अल्लाहगंज क्षेत्र में हुल्लापुर के पास उस समय ग्रामीणों में हड़कंप मच गया जब उन्होंने अजगर सांप को देखा ।सूचना पर विभाग की टीम ने पुलिस के साथ मिलकर जॉइंट रेस्क्यू ऑपरेशन करके 6 मीटर लंबे 60 किलो वजन वाले अजगर को पकड़ कर खुटार के जंगलों में छोड़ा।

ajgar snake

बीती रात 8:00 बजे के आसपास हुल्लापुर चौराहे के पास रामगंगा नदी के किनारे से गुज़र रहें राहगीरों को अजगर देखने से हड़कंप मच गया। अजगर देखे जाने की ख़बर सुनते ही आसपास के गांव के ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद कुछ शरारती तत्व अजगर को छेड़ने लगे छोटे-छोटे मिट्टी के डेले भी मारने लगे। चौराहा से पवन सिंह अपने साथियों के साथ मौके पर गए और अजगर के साथ छेड़खानी कर रहे लोगों को फटकार लगाई ।

खुटार के जंगलों में अजगर को सुरक्षित छुड़वा दिया

उनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गई, पुलिस ने वन विभाग टीम को सूचना दी जिसके बाद वन विभाग के दरोगा वीरेश्वर सिंह अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। वन विभाग टीम के द्वारा पुलिस की मदद से ज्वाइंट रेस्क्यू ऑपरेशन करके 6 मीटर लंबे 60 किलो वजन वाले अजगर को सुरक्षित पकड़ लिया गया । जिसके बाद बोरे में बंद करके वन विभाग की टीम ने जिला शाहजहांपुर के खुटार के जंगलों में अजगर को सुरक्षित छुड़वा दिया है।

वन दरोगा वीरेश्वर सिंह ने बताया पुलिस के द्वारा बीती की शाम को रामगंगा नदी किनारे अजगर देखे जाने की सूचना मिली थी जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस के साथ ज्वाइंट रेस्क्यू ऑपरेशन करके उसको खुटार के जंगलों में सुरक्षित छुड़वा दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *