Viral Video: मगरमच्छ पर भारी पड़ी हथिनी, एक ही झटके में पहुंचा दिया यमलोक

अफ्रीकी देश जाम्बिया से एक मादा हाथी और मगरमच्छ की लड़ाई का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक हाथी मगरमच्छ...

अफ्रीका। अफ्रीकी देश जाम्बिया से एक मादा हाथी और मगरमच्छ की लड़ाई का एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक हाथी मगरमच्छ को पटक-पटक कर मर डालती है। दरअसल हथिनी अपने बच्चे को मगरमच्छ से बचाने के लिए उससे भिड़ जाती है और उसे यमलोक पहुंचा देती है। एक टूरिस्ट ने दो विशालकाय जीवों के बीच हुई इस लड़ाई को कैमरे में कैद कर लिए और बाद में वायरल कर दिया।

crocodile and elephant fight

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना उस वक्त घटी जब अफ्रीकन हाथियों का एक झुंड ज़ाम्बेज़ी नदी पर पानी पीने आया था। इस दौरान हाथी के बच्चे पर एक मगरमच्छ ने हमला (करने का प्रयास किया। यह देख हथिनी ने मगरमच्छ पर ही हमला बोल दिया और उसे अपनी सूंड से पानी में ही पटकना शुरू कर दिया।

इस दौरान मगरमच्छ ने हथिनी के चंगुल से छूटने की भरपूर कोशिश की लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। कुछ देर बाद हथिनी मगरमच्छ को घसीट कर पानी के बाहर ले आती है लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी होती है। इस पूरी घटना को एक टूरिस्ट (Tourist) हंस हेनरिक हार (Hans Henrik Haahr) ने शूट किया है। हेनरिक डेनमार्क के रहने वाले हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक 7-8 फीट लंबे मगरमच्छ और हथिनी में लड़ाई चल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *