Weekend Curfew: दिल्ली में लागू हुआ वीकेंड कर्फ्यू, सिर्फ 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे ऑफिस…

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू ((Weekend Curfew)) लगाने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान बिना वजह घर से....

नई दिल्ली। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) लगाने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान बिना वजह घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके साथ ही प्राइवेट ऑफिसों में अधिकतम 50 प्रतिशत कर्मचारियों की ही उपस्थिति रहेगी।

Weekend Curfew

DDMA की मीटिंग में हुआ फैसला

दिल्ली में ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मंगलवार को दिल्ली-डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (DDMA) की मीटिंग में इन फैसलों पर मुहर लगाई गई। सूत्रों में मिली जानकारी के मुताबिक वीकेंड कर्फ्यू (Weekend Curfew) के दौरान केवल आवश्यक कार्यों के लिए घर से बाहर निकलने की इजाजत होगी। कहने का मतलब ये है कि गैर-जरूरी आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।(Weekend Curfew)

वर्क फ्रॉम होम का आदेश

आवश्यक सेवाओं के अलावा अन्य सभी सरकारी दफ्तरों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ लागू करने के का आदेश दे दिया गया है।  निजी दफ्तरों में अधिकतम 50 फीसदी उपस्थिति की सीमा लागू रहेगी। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को कोविड के 4,099 मामले दर्ज किये गए।

85 फीसदी सैंपल में ओमिक्रॉन वेरिएंट

वहीं पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 6.46 प्रतिशत हो गया है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक यहाँ 30 और 31 दिसंबर को दिल्ली में जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए 85 फीसदी सैंपल में ओमिक्रॉन वेरिएंट पाया गया। उन्होंने कहा था कि यदि हॉस्पिटल में मरीजों की संख्या में और अधिक इजाफा हुआ तो पाबंदियां और सख्त की जाएंगी। (Weekend Curfew)

Night Curfew और पाबंदियों में बीच बेकाबू हुआ COVID-19, देश भर में एक दिन में आये 6 हजार से अधिक केस

Night Curfew : जानें- कर्फ्यू में कितने घण्टे और मिल रही हैं लोगो को ढील

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close