बड़ी खबर: इस राज्य में दुर्गा पूजा के दौरान हो सकता है आंतकी हमला, सरकार ने जारी किया अलर्ट

कुछ महीनों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा की गई गिरफ्तारी राज्य में आतंकी मॉड्यूल की गतिविधियों को दर्शाती है।

दुर्गा पूजा के दौरान राज्य में आतंकी हमले को सरकार की तरफ से अलर्ट जारी किया है, जो इस बात का संकेत देता है कि पश्चिम बंगाल अब नया आतंकी निशाना हो सकता है।वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं, लेकिन पिछले कुछ महीनों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और कोलकाता स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) द्वारा की गई गिरफ्तारी राज्य में आतंकी मॉड्यूल की गतिविधियों को दर्शाती है।

Terrorist organizations

आपको बता दें कि एनआईए के मुताबिक, ये आतंकी गुर्गे बांग्लादेश की झरझरा सीमा का इस्तेमाल देश में घुसने के लिए करते हैं। वहीँ राज्य के गृह विभाग द्वारा जारी अलर्ट में दुर्गा पूजा आयोजकों को भीड़ की आवाजाही पर नजर रखने के लिए सिस्टम स्थापित करने को कहा गया है। उन्हें पूजा पंडालों के आसपास सीसीटीवी कैमरे और वॉच टावर लगाने और स्थानीय पुलिस थाने के साथ मिलकर काम करने को कहा गया है।

गौरतलब है कि नोटिस में यह भी उल्लेख किया गया है कि सभी मूर्तियों का विसर्जन स्थानीय पुलिस थानों के परामर्श से 15 अक्टूबर (दशमी) से 18 अक्टूबर के बीच पूरा किया जाना है। बयान में कहा गया है, “देश को अस्थिर करने और कानून-व्यवस्था की समस्या पैदा करने के लिए विभाजनकारी और आतंकवादी समूहों से प्रचलित खतरों के संदर्भ में आपको त्योहारों के उत्सव के दौरान अत्यधिक सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है।”

नोटिस में आगे सुझाव दिया, “सामुदायिक पूजा आयोजकों को पूजा पंडालों में पर्याप्त संख्या में स्वयंसेवकों को संदिग्ध व्यक्तियों की आवाजाही पर निगरानी रखने के लिए कहा जाना चाहिए और सभी स्वयंसेवकों को स्थानीय पुलिस के लगातार संपर्क में रहने के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *