लखनऊ विधानसभा के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की हुई मौत

घरेलू कलह की वजह से लखनऊ विधानसभा के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की बुधवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई है

लखनऊ, 14 अक्टूबर यूपी किरण। घरेलू कलह की वजह से लखनऊ विधानसभा के सामने आत्मदाह करने वाली महिला की बुधवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई है । मंगलवार को यूपी राजधानी लखनऊ में एक महिला ने जब आत्मदाह की कोशिश की तो हड़कंप मच गया था ।

महिला को आत्मदाह करता देखकर पुलिसकर्मी दौड़े और किसी तरह बचाने की कोशिश की। महिला को गंभीर हालत में लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। आपको बताते हैं महिला ने यह आत्मघाती कदम क्यों उठाया । पुलिस की जानकारी के मुताबिक अंजली की पहली शादी 2014 में महराजगंज के अखिलेश तिवारी से हुई थी। करीब चार साल तक दोनों साथ रहे, फिर मनमुटाव होने पर अलग हो गए।

इसके बाद वह आसिफ के संपर्क में आई। उसने धर्म बदलकर आयशा नाम रख लिया और आसिफ से निकाह कर लिया। आसिफ के साथ वह दो-तीन साल रही। आसिफ सऊदी अरब चला गया। वह आसिफ के घरवालों के साथ रहना चाहती थी, लेकिन उन्होंने साथ रखने से इनकार कर दिया। इससे क्षुब्ध महिला ने पुलिस से शिकायत की, लेकिन पुलिस ने उसकी कोई मदद नहीं की ।

इसके बाद वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ आई थी। योगी आदित्यनाथ से मुलाकात न हो पाने पर उसने विधानसभा के सामने मिट्टी के तेल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की । पुलिस वालों ने गंभीर गंभीर अवस्था में महिला को उपचार के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था । जहां बुधवार शाम उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *