महाकाली की इस पूजा से बदल सकता है आपका जीवन, आऐंगी खुशियाँ

img

www.upkiran.org

नई दिल्ली ।। हर व्यक्ति के जीवन में बहुत से अच्छे और बुरे दिन आते हैं। मगर उन समस्याओं का हल कहीं न कहीं जरूर होता हैं। बहुत से लोग अपनी मुसीबतें दूर करने के लिए अनेखी तरह की पूजा-पाठ या फिर मजारों पर जाकर प्रार्थना करते हैं। लेकिन ज्यादातर लोग सुखी जीवन जीने के लिए महाकाली जी की पुजा करते है।

पढ़िए- राशिफल- जानिए कैसा बीतेगा आज आपका दिन, इस राशि के लोगों के लिए दिन है खास 

आपको हम बताना चाहतें हैं कि अगर आप कार्तिक कृष्ण दशमी के शुभ अवसर पर महाकाली पूजन करते हैं, तो वह हर पूजा से श्रेष्ठ माना जाता है।

वेद एंव पुराणों के मुताबिक, कृष्ण पक्ष और दशमी तिथि, दशमहाविद्या को समर्पित मानी जाती है एंव महाकाली दस महाविद्या में से सबसे पहली महाविद्या मानी जाती हैं और सिर्फ इतना ही नहीं किन्तु महाकाली समस्त देवों द्वारा पूजनीय व अनंत सिद्धियों को प्रदान करने वाली देवी के रूप में पूजी जाती हैं। कभी भी यह पूजा का आरम्भ करें तो आपका मुख सदैव पश्चिम की ओर होना चाहिए।

पढ़िए- इस अनोखे मंदिर में मूर्तियां करती हैं बातें , होती हर मनो-कामना पूरी ! 

कैसा मिलेगा आपको लाभ

पूजा में सरसों के तेल का दीपक रखें, तेजपत्ता, सुरमा चढ़ाऐ, लौंग, काली मिर्च और रेवड़ियों का भोग लगाकर 108 बार विशिष्ट मंत्र का उच्चारण करें एंव इसके पश्चात रेवड़िया प्रसाद के रूप कुवारी लड़की को दे दें। ऐसा करने से आपको सारा लाध जल्दी ही प्राप्त होगा। महाकाली की पूजा करने से दुश्मनों का विनाश होता और भविष्य की हर कठिनाई आसान हो जाती हैं।

इसे भी पढ़िए

http://upkiran.org/10123

 

Related News