योगीराज : हैंडपम्प पर पानी भरने गयी दलित युवती के साथ गैंगरेप

img

www.upkiran.org

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ ।। हमारे भारत महान में सदियों से दलित और मुस्लिम महिलाएं अत्याचार का शिकार हो रही है। हालांकि यूपी में कुछ ज्यादा ही दलितों का शोषण किया जा रहा है।

पढ़ें-योगीराजः ठाकुरों ने दलित महिला को बेरहमी से पीटा, फिर प्राइवेट-पार्ट मे डाला डंडा 

हर दिन यूपी के किसी न किसी जिले से दलित युवतियों से रेप की घटनाएं सामने आती रहती है। एक ताजा मामला प्रदेश के हमीरपुर से सामने आ रहा है, यहां एक दलित युवती पानी भरने गई, तभी पड़ोस के अधेड़ और उसके साथियों ने मिलकर दलित युवती का गैंगरेप किया।

खबर के अनुसार हमीरपुर के एक कस्बे में मानसिक रूप से बीमार एक दलित युवती रविवार के 8 बजे पड़ोस में लगे हैंडपम्प पर पानी भरने गई थी। तभी वहां पड़ोस में रहने वाला एक अधेड़ और उसका साथी युवती को बहला-फुसलाकर अपना घर ले गया। फिर उस अधेड़ और उसके साथी ने युवती से गैंगरेप किया।

कुछ समय के बाद जब युवती उन दरिंदों के चंगुल से भाग कर घर आयी, तो उसने अपनी आपबीती मां को बताई। फिर परिजनों ने पीड़िता को लेकर रात में ही थाने जा पहुंचे और घटनी की तहरीर दी। साथ ही आरोप है कि पुलिस वालों ने जांच की बात कहकर पीड़िता और उसके परिजनों को लौटा दिया।

पढ़ें-स्कूल में 17 साल की लड़की का मैनेजर और टीचर करते रहे गैंग-रेप, ऐसे हुआ खुलासा!

फिर अगल दिन सोमवार को पीड़िता अपनी मां के साथ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की और इंसाफ मांगा। पुलिस अधीक्षक मे घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिक कर्मियों को फटकार लगाई।

पुलिस के अनुसार, पुलिस ने सुरेश और भूरा सिंह के खिलाफ दलित उत्पीड़न व गैंगरेप की धारा लगाकर केस दर्ज कर लिया है। युवती का मेडिकल हो चुका है और रिपोर्ट में पुष्टि हो गई है। पुलिस ने छापेमारी कर के सुरेश को अरेस्ट कर लिया है, जबकि भूरा सिंह फरार है। जिसकी तलाश जारी है।

फोटोः प्रतीकात्मक

इसे भी पढ़ें

http://upkiran.org/8851

Related News