अभी अभी : PM मोदी ने जारी किया फिटनेस चैलेंज का वीडियो, कर्नाटक के CM कुमारस्वामी को किया नॉमिनेट

img

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर के फिटनेस चैलेंज ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ का कारवां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंच गया। प्रधानमंत्री ने विराट कोहली के फिटनेस चैलेंज को स्वीकर किया और बुधवार को अपने ट्वीटर एकाउंट पर एक वीडियो जारी किया जिसमें वे तरह-तरह के योगाभ्यास कर रहे हैं। 

इस वीडियो में प्रधानमंत्री योग और पंचतत्व ट्रैक पर चलते नजर आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट में वीडियो के साथ लिखा है, “यह मेरे सुबह के व्यायाम के कुछ पल हैं। योगा के साथ-साथ मैं पंचतत्व या प्रकृति के पांच तत्व – पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित ट्रैक पर चलता हूं। यह बेहद ताजगी भरा और कायाकल्प करने का एहसास कराता है। 

प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाली टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा को फिटनेस चैलेंज के लिए नामित किया है। साथ ही 40 साल की उम्र से ज्यादा के तमाम आईपीएस अधिकारियों को भी इस फिटनेस चैलेंज के लिए नॉमिनेट किया है।

गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को इस चैलेंज के लिए नॉमिनेट करते हुए उन्हें चुनौती दी थी। विराट के चैलेंज को अनुष्का शर्मा पहले ही पूरा कर चुकी हैं। 

बता दें कि खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ की ओर से शुरू किए गए अभियान ‘हम फिट तो इंडिया फिट’ (#HumFitTohIndiaFit) के तहत राजनीति से लेकर क्रिकेट और बॉलीवुड तक के दिग्गज व्यायाम करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। 

विराट कोहली ने चैलेंज स्वीकार करते हुए ट्वीट किया था, “मैंने राज्यवर्धन राठौड़ सर का ‘फिटनेस चैलेंज’ स्वीकार कर लिया है। अब मैं अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और महेंद्र सिंह धोनी भाई को चुनौती देना चाहूंगा।” कोहली ने साथ में अपना व्यायाम करते हुए वीडियो भी डाला। 

Related News