खुद नीतीश ने किया खुलासा, बिहार की महिलाओं ने सीएम का बदला नाम

img

भागलपुर ।। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने बारे में एक चौंकाने वाला राज का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि बिहार की महिलाओं ने उनका नाम बदलकर ‘क्विंटलवा बाबा’ कर दिया था।

उन्हें नीतीश कुमार के नाम से नहीं बल्कि क्विंटलवा बाबा के तौर पर पुकारा जाता था। नीतीश कुमार ने कहा कि जब वे सीमांचल के इलाके में गए तो कुछ लोगों ने कहा कि अब से उनका नाम बदल गया है। जब उनसे पूछा गया कि आपका नाम क्विंटलवा बाबा क्यों रखा गया तो नीतीश कुमार ने बताया कि महिलाओं ने उससे खुश होकर उनका यह नाम रखा था।

पढ़िए- बिना ड्राइवर के 100 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ी मालगाड़ी, रोकने की सभी कोशिशें हुईं नाकाम फिर हुआ कुछ ऐसा कि….

बता दें कि नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ वर्ष पहले सीमांचल की महिलाओं ने उनका नाम बदल दिया था। उन्होंने बताया कि एक बार वे सीमांचल गए थे और वहां पर बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए एक क्विंटल अनाज देने का आदेश दिया था। इससे खुश होकर बाढ़ पीड़ितों ने उनका नाम बदलकर क्विंटलवा बाबा कर दिया था।

बता दें कि नीतीश कुमार राजधानी पटना के अधिवेशन भवन में आयोजित बिहार आपदा प्रबंधन प्राधिकार की स्थापना दिवस कार्यक्रम में बोलते हुए कही। आगे नीतीश ने कहा कि 2007 में बिहार में भयंकर बाढ़ आई थी, जिसके बाद बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकार ने अनाज के खजाने खोल दिए थे। हर पीड़ित परिवार को एक-एक क्विंटल अनाज देने का आदेश दिया था। इसके बाद सबके घरों में एक-एक क्विंटल अनाज पहुंचने लगा। इससे खुश होकर वहां की महिलाएं उन्हें क्विंटलवा बाबा कहकर पुकारने लगे।

फोटो- फाइल

Related News