…तो इसलिए धोनी के लिए 25 अप्रैल हैं लकी

img
25 अप्रैल… ये वो तारीख है जिस दिन धोनी अजेय बन जाते हैं. उनकी टीम को हराना नामुमकिन हो जाता है. अप्रैल महीने की 25 तारीख धोनी और उनकी पीली पलटन के लिए लकी है. ऐसे में बड़ा सवाल ये है कि विराट कैसे बिगाड़ेंगे धोनी का खेल. IPL-11 में विराट की कमान वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना आज धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा. इस मुकाबले में विराट की टीम के लिए जीत चेन्नई से ज्यादा मायने रखती है, क्योंकि प्वाइंट्स टैली में उसका गणित उलझा हुआ है. लेकिन विराट की जीत की राह में चेन्नई की टीम की चुनौती से ज्यादा आज की तारीख रोड़ा बन सकती है. आज 25 अप्रैल है और ये तारीख IPL में धोनी के लिए बेहद खास है. ऐसा क्यों है अब जरा वो समझिए.25 अप्रैल को धोनी को हराना नामुमकिन

IPL के इतिहास में जब भी धोनी के सुपरकिंग्स 25 अप्रैल को मैदान पर मुकाबला खेलने उतरे हैं, उन्हें हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है. IPL में ऐसा अब तक 6 मौकों पर हो चुका है. धोनी की कमान वाली चेन्नई सुपरकिंग्स ने 25 अप्रैल को अब तक 6 IPL मैच खेले हैं, जिनमें 5 वो जीते हैं वहीं RCB के खिलाफ खेला 1 मुकाबला 2012 में बारिश की भेंट चढ़ गया था.

क्या विराट बदलेंगे 25 अप्रैल का इतिहास ?

चेन्नई और बैंगलोर के बीच खेले जाने वाले आज के मुकाबले की तारीख भी 25 अप्रैल हैं. IPL में 25 अप्रैल को खेला जाने वाला चेन्नई सुपरकिंग्स का ये 7वां मैच होगा. इस मुकाबले में धोनी एंड कंपनी की नजर आज के दिन अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए छठी जीत दर्ज करने की होगी तो वहीं विराट एंड कंपनी अपने होमग्राउंड पर पीली जर्सी वाली IPL की टीम का 25 अप्रैल से जुड़े जीत के तार को तोड़ना चाहेगी.

25 अप्रैल में छिपा धोनी का लकी नंबर 7

आइए अब जरा 25 अप्रैल से धोनी की जीत के तार को डिकोड करते हैं. अप्रैल महीने की 25 तारीख जिसका योग 2+5 यानी 7 होता है और 7 धोनी का लकी नंबर है ये सब जानते हैं. 7 जुलाई को धोनी का जन्म हुआ, 7 धोनी की जर्सी का नंबर भी है. यही नहीं उनके गाड़ियों के नंबर प्लेट में भी 7 अंक हावी है.

अब जब लकी नंबर 7 का साथ धोनी के पास हो तो भला 25 अप्रैल को उनकी हार कैसे हो सकती है. ऐसे में अगर विराट आज की तारीख में चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत का इतिहास बदलते हैं तो ये वाकई बड़ा उलटफेर होगा.

Related News