2 हजार हिंदुस्तानियों पर हमला, दुश्मनी पर उतारू ये देश, कहा- मार दूंगा गोली

img

नई दिल्ली ।। तमिलनाडु से बड़ी खबर आ रही है, बताया जा रहा है कि तमिलनाडु के 2,000 से अधिक मछुआरों पर सोमवार को श्रीलंकाई नेवी ने हमला कर दिया है। रामेश्वरम में मछुआरों की संस्था के अध्यक्ष पी सेसुराजा ने बताया कि मछुआरे शहर से कुछ ही दूर हिंदुस्तान की समुद्री सीमा में मछली पकड़ रहे थे। इसी दौरान श्रीलंकाई नौसैनिकों ने उनके जालों को पकड़ लिया। इसके चलते मछुआरों को भागने पर मजबूर होना पड़ा।

बताया जा रहा है कि इससे पहले श्रीलंकाई नौसेना ने 14 सितंबर को तमिलनाडु के 4 मछुआरों को नेंदुनथीवु के पास से अरेस्ट कर लिया था। इस मसले पर श्रीलंका का कहना था कि मछुआरे उसके क्षेत्र में पहुंच गए थे, बताते चलें कि यह पहली दफा नहीं है जब श्रीलंका ने हिंदुस्तानी मछुआरों को पकड़ा है।

पढ़िए-पाकिस्तान ने कश्मीर में छोड़ दी मिसाइल, फिर इंडियन आर्मी ने दिया ऐसा जवाब कि…

दरअसल, कई बार मछुआरे मछली पकड़ने के लिए श्री़लंका की समुद्री सीमा में घुस जाते हैं, इसको लेकर दोनों देशों के बीच एक समय विवाद काफी बढ़ गया था। ज्ञात हो कि श्रीलंका के पीएम रानिल विक्रमसिंघे ने 2015 में यह तक कह दिया था कि हिंदुस्तानीय मछुआरे अगर सीमा पार करते हैं तो हम उन्हें गोली मार देंगे। आपको याद दिला दें कि तमिलनाडु के 2,000 से ज्यादा मछुआरों पर सोमवार को श्रीलंकाई नौसेना ने हमला कर दिया है।

फोटो- फाइल

Related News