2019 के चुनाव के लिए कांग्रेस ने बनाया ये प्लान, अब प्रत्याशियों का ऐसे होगा चयन

img

अहमदाबाद ।। गुजरात विधानसभा में हुए चुनाव में BJP को टक्कर देने के बाद कांग्रेस ने अब 2019 लोकसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस ली है और अपने प्रत्याशियों को टिकट देने के लिए एक खास रणनीति बनाई है।


खबर के अनुसार, आने वाले चुनावों में बेहतर परिणाम के लिए कांग्रेस वैज्ञानिक विश्लेषकों का सहारा लेगी एवं विश्लेषण के आधार पर ही प्रत्याशियों का चयन करेगी।

तो वहीं कांग्रेसी नेता ने मेल टुडे को बताया है कि सही प्रत्याशी का चयन करने के लिए प्रत्येक विधानसभा के वोट शेयर का वैज्ञानिक विश्लेषण किया जाएगा। उसी के आधार पर पार्टी आगे की रणनीति बनाकर अपने उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारेगी।

पढ़िए- लालू यादव को दोषी करार देने के फैसले पर उठने लगे सवाल, आरजेडी ने कहा पिछड़ी…

इसके अलावा पिछले चुनाव की तरह पार्टी आखिरी समय तक टिकट के लिए इंतजार नहीं करेगी, किन्तु विपक्षी पार्टियों पर बढ़त बनाने के लिए पहले से ही प्रत्याशियों की घोषणा करने के लिए अभियान शुरू करेगी।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को गुजरात में 80 एवं हिमाचल प्रदेश में 21 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। गुजरात में कांग्रेस भले ही हार गई हो लेकिन कांग्रेस का प्रदर्शन काफी अच्छा और सराहनीय रहा। इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए नवनिर्वाचित कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पिछली गलतियों को न दोहराते हुए ठोस रणनीति के साथ आने वाले चुनाव लड़ना चाहते हैं।

फोटोः फाइल

इसे भी पढ़िए

ÓñÂÓñ░ÓÑìÓñ«Óñ¿Óñ¥Óñò: Óñ«ÓÑüÓñûÓÑìÓñ»Óñ«ÓñéÓññÓÑìÓñ░ÓÑÇ ÓñòÓÑç Óñ£Óñ¥ÓññÓÑç Óñ╣ÓÑÇ ÓñåÓñªÓñ┐ÓñÁÓñ¥Óñ©ÓÑÇ ÓñòÓñ¿ÓÑìÓñ»Óñ¥ÓñôÓñé ÓñòÓÑï Óñ«Óñ┐Óñ▓ÓÑç ÓññÓÑïÓñ╣ÓÑ×ÓÑïÓñé ÓñòÓÑï ÓñàÓñºÓñ┐ÓñòÓñ¥Óñ░Óñ┐Óñ»ÓÑïÓñé Óñ¿ÓÑç ÓñøÓÑÇÓñ¿Óñ¥

 

Related News