5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

सांसद साबित्री बाई फुले ने BJP से दिया इस्‍तीफा, ये है वजह

उत्तर प्रदेश ।। यूपी के बहराइच से सांसद सावित्री बाई फुले ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अक्‍सर पार्टी लाइन से हटकर बयान देने वालीं फुले ने एक बार फिर बीजेपी के खिलाफ ऐसा ही बयान दिया है।

उन्होंने कहा कि पार्टी समाज में विभाजन पैदा कर रही है और इसलिए वह बीजेपी से अपना नाता तोड़ रही हैं। फुले इससे पहले भी यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकार को दलित विरोधी करार देते हुए उन पर हमला बोल चुकी हैं।

फुले का इस्‍तीफा ऐसे समय में आया है, जबकि योगी सरकार पर यूपी के बुलंदशहर में इस सप्‍ताह हुई हिंसा के बाद सवाल उठ रहे हैं। विपक्षी नेताओं के साथ-साथ उनकी सरकार में भी विरोध के स्वर उभरने लगे हैं। इसे लेकर यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने भी योगी पर हमला बोला है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि ‘योगी के लोग’ दंगा भड़का रहे हैं। उन्‍होंने मामले की एसआईटी जांच को लेकर भी सवाल उठाए।

बुलंदशहर में सोमवार को गोकशी के मुद्दे पर हुई हिंसा में एक पुलिसकर्मी सहित 2 लोगों की जान चली गई। दिवंगत पुलिसकर्मी सुबोध कुमार सिंह के परिजनों ने गुरुवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान सरकार ने परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने, दोनों बच्‍चों की पढ़ाई का खर्च उठाने, परिवार को 50 लाख रुपये की सहायता राशि देने और बैंक से उनके द्वारा लिए गए लोन को चुकाने की बात कही।

फोटो- फाइल

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com