5AC423FB902F99F7B04A6C0E44CE75FA

क्यों बजाई जाती है मंदिर में घंटी, अब वैज्ञानिकों ने किया खुलासा, जानकर हैरान रहा जाएंगे आप

अजब-गजब ।। आप सभी लोग मंदिर तो जरूर जाते होंगे और वहां ईश्वर की आराधना करते होंगे। लेकिन क्या आपका पता हैं मंदिर में घंटा क्यों बजाया जाता है। अगर नहीं पता आपको ये बात तो हम बताएंगे इस फैक्ट के बारे में-

आज हम बात कर रहे हैं की मंदिर में घंटी क्यों बजाई जाती है इसके दो कारण है एक तो धार्मिक और दुसरा वैज्ञानिक तो हम पहले धार्मिक कारण पर चर्चा करते हैं। कहा जाता है की मंदिर में घंटी बजाने से मन को शान्ति मिलती है।

पढ़िए- रात में इस समय शरीर से बाहर निकलती है आत्मा, वैज्ञानिकों ने भी किया दावा

इससे शरीर में मौजूद अनेक तरह की नकारात्मक उर्जा निकल जाती है।वहीं माना जाता है की घंटी बजाने से भगवान हमारी हर एक इच्छा को ध्यान से सुनते हैं और उस इच्छा को पूरी करने में जल्दी करते हैं।

खैर एक वैज्ञानिक कारण भी है, Science के मुताबिक, मंदिर में घंटी बजाने से आस पास में मौजूद कीटाणु और रोग फेलाने वाले सूक्ष्म जीव खत्म हो जाते हैं।वैज्ञानिकों के अनुसार कहा गया है की जहां मंदिर होता है वहां किसी भी तरह की महामारी नहीं आती है इस बात का प्रमाण उन्होंने अनेक तरह के उदहारण देकर किया।

खैर अब यह मानना ही होगा की मंदिर में जाओ तो घंटी जरुर बजाना क्योंकि अगर धार्मिक काम नहीं करेगा तो वैज्ञानिक जरुर काम करेगा और अगर ऐसा होता रहा तो हमारे देश और हमारी दुनिया में किसी भी तरह की माहामारी नहीं आएगी।

बहुत लोग Science और हिन्दू धार्मिक ग्रन्थ को अलग कहते हैं पर अब वैज्ञानिको ने भी साफ़ कर दिया है की हिन्दू पुराणों में बहुत सी ऐसी बातें है जिन्हें पढ़कर Science ने अपना रूप लिया है वरना Science का कोई अस्तित्व नहीं था। Science सिर्फ चीजों को सिद्ध करने में लगा है और वो सब हिन्दू धर्म के ग्रंथो की हैं।

फोटो- प्रतीकात्मक

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com