img

यूपी किरण ब्यूरो

लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव सत्ता जाने के बाद मायावती की राह पर चलने जा रहे हैं। वह विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद अब दिल्ली शिफ्ट होने जा रहे हैं। इसकी चर्चा दिल्ली से लेकर लखनऊ में भी जोर पकड़ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि अखिलेश के दिल्ली शिफ्ट होने के बाद उनसे मिलने के लिए ज्यादातर दिल्ली ही जाना होगा।

यूपी किरण को मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक, अखिलेश यादव खुद को हार का जिम्मेदार न मानकर जनता के सिर पर अपनी हार का ठीकरा फोड़ रहे हैं और अब विपक्ष में रहने की अपनी जिम्मेदारी से भी बचने के लिए वह दिल्ली में काफी समय तक रहेंगे। यानी अब उनका ठिकाना दिल्ली होगा। चुनाव हारने के बाद मायावती भी ऐसा ही करती रही हैं।

अखिलेश यादव दिल्ली शिफ्ट होंगे इसको लेकर दिल्ली में चर्चा जोरों पर है। वह दिल्ली में क्यों शिफ्ट हो रहे हैं, इसको लेकर कहा जा रहा है कि वह पारिवारिक विवाद और चुनाव में हार को लेकर बैकफुट पर है। लखनऊ में पार्टी की जिम्मेदारी को संभालने में आ रही परेशानियों को अब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिल्ली से ही संभालेंगे। वह दिल्ली में रहकर ही यूपी के हालात पर नजर रखेंगे।

दिल्ली जाने से क्या होगा

ऐसा माना जा रहा है कि चुनाव में अखिलेश यादव ने जो रणनीति अपनाई थी, वह पूरी तरह से फेल रही है। नई रणनीति बनाने को लेकर वह दिल्ली में अड्डा बनाएंगे। यहीं पर उनके विदेशी रणनीतिकार उनकी सत्ता में वापसी का ब्लूप्रिंट तैयार करेंगे।

--Advertisement--