img

आगरा/लखनऊ ।। उत्तर प्रदेश के आगरा में पुलिस ने हिंदूवादी संगठनों से जुड़े 14 लोगों को गिरफ़्तार किया है। इन पर पुलिस के साथ बदसलूकी और आगजनी के आरोप हैं।

आगरा के पुलिस अधीक्षक प्रीतिंदर सिंह ने बताया, “पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी और थाने के बाहर प्रदर्शन के मामले में एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है। अब तक 14 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और बाकी की पहचान की जा रही है।”
शनिवार को आगरा के फ़तेहपुर सीकरी में हिंदूवादी संगठनों ने मुस्लिम व्यापारियों के साथ मारपीट के आरोप में हिरासत में लिए गए कार्यकर्ताओं को छुड़ाने के लिए पुलिस के ख़िलाफ़ प्रदर्शन किए थे। आरोप है कि इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों के साथ बहस और बदसलूकी भी की।

वहीं स्थानीय बीजेपी विधायक उदयभान सिंह का कहना है कि कार्यकर्ताओं को मुस्लिम व्यापारियों से मारपीट के झूठे आरोपों में हिरासत में लिया गया था जिसका विरोध किया गया। उदयनभान सिंह ने कहा, “मुस्लिम बाइक सवार सांड से टकराकर घायल हुए थे और उन्हें चोट सड़क पर गिरने से लगी थी न कि उनके साथ मारपीट की गई थी।”

स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों के मुताबिक अल्पसंख्यक समुदाय से जुड़े दो लोगों के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने पांच हिंदूवादी कार्यकर्ताओं को गिरफ़्तार किया था। इन्हें छुड़ाने के लिए बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के सदस्यों ने फ़तेहपुर सीकरी थाने के बाहर प्रदर्शन किया था।

आरोप है कि इस दौरान पुलिस के साथ बदसलूकी और अभियुक्तों को हिरासत से छुड़ाने की कोशिश की गई। पुलिस अधीक्षक प्रीतिंदर सिंह का कहना है, “मारपीट के अभियुक्त गिरफ़्तार हैं। पुलिस के साथ बदसलूकी करने वालों के ख़िलाफ़ अलग से मामला दर्ज किया गया है।”

--Advertisement--