क्या डिप्टी कमिश्नर ने ही पत्नी को मरवा डाला

img

पत्नी की हत्या में डिप्टी कमिश्नर पहुंचा जेल

लखनऊ ।। डालीबाग स्थित धेनुमति अपार्टमेंट से रहस्यमय हालात में गिरकर हुई नम्रता की मौत के मामले में हजरतगंज पुलिस ने आरोपी पति डिप्टी कमिश्नर दीप रत्न व उनकी मां अनुराधा को गिरफ्तार कर लिया है। नम्रता की मां किरन की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति, उनकी मां और बहन रानी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

सीओ हजरतगंज अवनीश कुमार मिश्र के मुताबिक अपार्टमेंट में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज प्राप्त कर छानबीन की जा रही है। इंस्पेक्टर हजरतगंज डीके उपाध्याय ने बताया कि विभूतिखंड स्थित वाणिज्यकर विभाग के मुख्यालय में तैनात डिप्टी कमिश्नर आरोपी दीप रत्न व उनकी मां को पुलिस ने गुरुवार देर रात 1090 चौराहे से गिरफ्तार कर लिया।

अपार्टमेंट के मुख्य गेट व प्रथम तल स्थित आरोपी दीप रत्न के फ्लैट के बाहर लगे सीसीटीवी की डीवीआर कब्जे में ले ली गई है। शुक्रवार को पोस्टमॉर्टम हाउस पर पहुंचे नम्रता के पिता आरएन पासवान ने बताया कि उनकी बेटी ने राम मनोहर लॉ विश्वविद्यालय से एलएलएम की पढ़ाई की थी। डिप्टी कमिश्नर व उसके परिवारीजन दहेज की मांग को लेकर नम्रता पर ताने मारते थे।

नम्रता के पिता ने बताया कि दीप रत्न पिछले छह माह से एक फ्लैट और कार की मांग कर रहे थे। रुपये व कार की मांग पूरी नहीं करने पर अक्सर वह नम्रता को प्रताड़ित करते थे। नम्रता ने कई बार परिवारीजनों को इस बाबत बताया था, जिसके बाद रिश्तेदारों को बुलाकर दोनों पक्षों में समझौता हुआ था। नम्रता के घरवालों का कहना है कि उन्होंने लोक लाज के कारण पुलिस में कभी शिकायत नहीं की।

Related News