img

यूपी किरण ब्यूरो

जौनपुर।। गोमती तथा सई नदी के तट पर बसे जौनपुर में एक प्रिसिंपल ने गुरु व शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित कर दिया है। यहां एक प्रिसिंपल ने दसवीं कक्षा की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। परिवार के लोगों ने उसको पकड़कर पीटा, लेकिन अंधेरे का लाभ लेने में सफल रहा। जौनपुर के सिकरारा के एक विद्यालय के प्रिंसिपल ने रात में हाईस्कूल की एक छात्रा के साथ दुष्कर्म किया।

छात्रा के परिवार के लोगों ने मौके पर ही दबोचकर उसकी पिटाई की। सूचना पर पुलिस पहुंची लेकिन अंधेरे का लाभ उठा कर आरोपी फरार हो गया। पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। सिकरारा क्षेत्र के गांव में रामायण पाठ हो रहा था। छात्रा की मां और छोटे भाई को छोड़कर सभी उसमें गए थे।

इसी बीच प्रिंसिपल उदयराज मौर्या उसके घर पहुंचा व मां से बेटी को बुलाने के लिए कहा। बेटी आई तो उदयराज ने कहा कि तुमने मेरी पत्नी से क्या कह दिया जो वह आत्महत्या करने जा रही है। इस पर छात्रा घबरा गई। उसने अपनी मां से कहा कि मैं इनकी पत्नी को समझाकर आती हूं।

मां को शंका हुई तो उसने कहा छोटे भाई को भी साथ लेती जाओ। मां अपने बेटे को जगाने गई लेकिन तब तक प्रिंसिपल उक्त छात्रा को साथ लेकर वहां से चला गया। इसके करीब 15 मिनट बाद परिवार के लोग रामायण पाठ सुन घर लौटे तो किशोरी को वहां न पाकर मां से पूछा, उसने सब हाल बताया।

यह सुनते ही परिवार के लोग किशोरी के लिए सशंकित हो गए। वह सभी प्रिंसिपल के घर पहुंचे लेकिन वह नहीं मिला तब परिवार के लोग प्रिसिंपल के पंपिंग सेट पर पहुंचे। वहां दरवाजा अंदर से बंद था।

काफी देर बाद दरवाजा खुला तो परिवार के लोगों ने देखा कि किशोरी को चौकी के नीचे छिपा रखा था। दोनों की हालत देख परिवार के लोगों ने आरोपी की वहीं खूब पिटाई की। इसके बाद सौ नंबर पर पुलिस को फोन किया।पुलिस पहुंची लेकिन आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला। सुबह परिवार के लोग थाने पहुंचे और तहरीर दी।

पुलिस ने पाक्सो समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद किशोरी को चिकित्सकीय परीक्षण के लिए भेजा। दूसरी ओर आक्रोशित ग्रामीण स्कूल पर भी पहुंचे और छात्रों व शिक्षकों को घर भेजकर वहां ताला बंद कर दिया।

फोटोः प्रतीकात्मक

--Advertisement--